मेरठ में दुकानें खाली करने के नोटिस को लेकर बैठक में व्यापारियों का हंगामा, पढ़िए क्‍या है पूरा मामला

मेरठ में मेट्रो प्लाजा के सामने की निगम की जर्जर दुकानों का मामला दुकानदारों के प्रस्ताव पर विचार करने का नगर आयुक्त ने दिया आश्वासन। वहीं संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि किसी भी व्यापारी का रोजगार छीनना सही नहीं है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:10 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:10 AM (IST)
मेरठ में दुकानें खाली करने के नोटिस को लेकर बैठक में व्यापारियों का हंगामा, पढ़िए क्‍या है पूरा मामला
मेरठ में नगर निगम सभागार में अपनी मांग को लेकर हंगामा करते व्यापारी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में दिल्ली रोड स्थित मेट्रो प्लाजा के सामने पापाजी दाल वाले समेत लगभग 26 दुकानदारों को दुकानें खाली करने के नगर निगम के नोटिस के विरोध में मंगलवार को संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल नगर आयुक्त मनीष बंसल से मिला। नगर निगम सभागार में वार्ता के दौरान व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता समेत अन्य पदाधिकारियों की नगर आयुक्त से तकरार हुई। जमकर हंगामा हुआ। देखते ही देखते नगर निगम के अन्य अधिकारी भी आ गए। आखिर में नगर आयुक्त ने संयुक्त व्यापार संघ व व्यापार मंडल बागपत स्टैंड के पदाधिकारियों के प्रस्ताव पर विचार करने का आश्वासन दिया। तब जाकर व्यापारी व दुकानदार शांत हुए।

रोजगार छीनना सही नहीं

संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि किसी भी व्यापारी का रोजगार छीनना सही नहीं है। व्यापारियों ने प्रस्ताव रखा है कि वे दुकानों के लेंटर अपने खर्चे से करा लेंगे। नगर निगम से कोई खर्चा नहीं लेना चाहते। इस बात पर नगर आयुक्त ने जवाब दिया कि दुकानों को आज से ही बंद करना होगा। जब तक प्रस्ताव पर निर्णय नहीं होता है तब तक दुकान नहीं खोलेंगे। यह कहकर वह बैठक छोड़कर जा रहे थे। नगर आयुक्त की यह बात व्यापारियों व दुकानदारों को अच्छी नहीं लगी।

35 साल पुरानी हैं दुकानें

संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि नगर निगम अधिकारियों की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। कोरोना महामारी में सबसे अधिक नुकसान व्यापारियों ने सहा है। जर्जर दुकाने एक दो दिन में नहीं हुई 35 साल पुरानी दुकानें हैं। नगर निगम को दुकानदार किराया दे रहे थे तो निगम ने दुकानों की मरम्मत पहले क्यों नहीं कराई। वहीं, हंगामे के बाद नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा कि दुकानें जर्जर हैं। हादसे की आशंका को देखते हुए दुकानों की मरम्मत कराना जरूरी है। जो प्रस्ताव व्यापारियों व दुकानदारों ने दिया है। उस विचार करेंगे। हंगामे के दौरान महामंत्री सरदार दलजीत सिंह, उपाधक्ष सुधीर अग्रवाल, संगठन मंत्री राजीव गुप्ता काले, सह मीडिया प्रभारी सुधांशु जी महाराज समेत अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी