व्यापारियों ने की रात में सफाई की मांग

संयुक्त व्यापारी एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को नगर पालिका पहुंचा और नगरीय समाधान दिवस पर ज्ञापन देकर नगर में रात्रि कालीन सफाई शुरू कराने और मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइटों को जनरेटर से जोड़ने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 06:58 PM (IST)
व्यापारियों ने की रात में सफाई की मांग
व्यापारियों ने की रात में सफाई की मांग

मेरठ, जेएनएन। संयुक्त व्यापारी एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को नगर पालिका पहुंचा और नगरीय समाधान दिवस पर ज्ञापन देकर नगर में रात्रि कालीन सफाई शुरू कराने और मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइटों को जनरेटर से जोड़ने की मांग की।

एसोसिएशन अध्यक्ष शैवाल दुबलिश के नेतृत्व में समाधान दिवस में वरिष्ठ लिपिक लाखन को जन समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि बाजारों में रात्रिकालीन सफाई करायी जाती थी जो काफी समय से बंद है। उन्होंने फिर से सफाई की मांग की। इसके अलावा नगर के अधिकतर बाजारों में लगी स्ट्रीट लाइटें जनरेटर से जुड़ी हैं, लेकिन सुभाष चौक से लेकर ईदगाह, बड़े महादेव मन्दिर तक लगी स्ट्रीट लाईटें जनरेटर से नहीं हैं। इसके चलते लाईट ना आने से मवाना के मुख्य मार्ग की सड़क पर अंधेरा पसरा रहता है। जिससे लूटपाट, चोरी की आशंका बनी रहती है। साथ ही कई स्थानों पर खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट बदलवाने व हाईमास्क लाइट लगवाने की मांग की गई। नदीम, राजबीर चौधरी, मांगेराम मित्तल, सोनू सूर्या, अर्चित जैन, अकरम, गौरव रस्तोगी, जियाउलहक आदि व्यापारी मौजूद थे।

ट्रांसफार्मर से करीब ढाई लाख का सामान चोरी

थाना क्षेत्र में बिजली के ट्रांसफार्मरों से सामान चोरी होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। रविवार देर रात चोरों ने मवाना खुर्द में हाईवे पर तालाब के पास स्थित ढाई सौ केवीए के ट्रांसफार्मर से तेल व कापर का सामान चोरी करके ऊर्जा निगम को लाखों की चपत लगा दी। वहीं, आधा गांव की बिजली आपूíत ठप हो गई है। इस संबंध जेई ने तहरीर दी है। उक्त गांव हाईवे पर सड़क किनारे ढाई सौ केवीए का ट्रांसफार्मर लगा है। जिससे करीब आधा गांव में बिजली आपूíत होती है। रविवार रात चोरों ने ट्रांसफार्मर से तेल व कापर का सामान चोरी कर लिया। इसके चलते गांव की बिजली आपूíत चौपट हो गई है। चोरी हुए तेल व सामान की कीमत करीब ढाई लाख रुपये बतायी गई है। ग्राम निवासी आनंद त्यागी ने बताया कि ट्रांसफार्मर में पूर्व भी चोरी हुई है। निगम के अधिकारियों को पूर्व में पत्र देकर ट्रांसफार्मर की सुरक्षा कराने की मांग की जा चुकी है। सोमवार सुबह सूचना मिलने पर जेई बाबूलाल पहुंचे और तहरीर दी।

chat bot
आपका साथी