व्यापारियों ने उत्पीड़न का आरोप लगा ईओ को घेरा

आलाधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी नगरपालिक द्वारा प्रतिबंधित पालीथिन जब्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:15 PM (IST)
व्यापारियों ने उत्पीड़न का आरोप लगा ईओ को घेरा
व्यापारियों ने उत्पीड़न का आरोप लगा ईओ को घेरा

मेरठ,जेएनएन। आलाधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी नगरपालिक द्वारा प्रतिबंधित पालीथिन जब्त करने के नाम पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शनिवार को व्यापारी नपा कार्यालय पर पहुंचे। जहां ईओ नहीं मिले तो आवास पहुंचकर व्यापारियों ने घेराव किया और उत्पीड़न का आरोप लगाया। उधर, ईओ से आरपार की लड़ाई का ऐलान करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए बैठक बुलाने का ऐलान किया।

ईओ सुनील कुमार के निर्देश पर प्रतिबंधित पालीथिन जब्त कर चालन करने का अभियान चल रहा है। आरोप है पालिकाकर्मी दुकान में जबरदस्ती घुसते हैं और दुकान खंगालने लगते हैं और जेल में बंद कराने की धमकी देते हैं। इस संबंध में व्यापार संगठन मवाना के पदाधिकारी तहसील दिवस पर शिकायत की थी।

व्यापारियों ने कहा कि शनिवार अपराह्न योगेश सहगल की दुकान में नपाकर्मी पांच-छह की संख्या में घुस गए और छोटे भाई हिमांशु से अभद्रता की। पहले 25हजार रुपये चालान को दबाव बनाया लेकिन व्यापारी एकत्र हुए तो 1000 रुपये का चालान कर चले गए। इसके विरोध में व्यापारी व्यापार संगठन के महामंत्री भूपेंद्र त्यागी आदि की अगुवाई में नपा कार्यालय पहुंच गए। जहां ईओ नहीं मिलने पर आवास पहुंचकर घेराव किया और पालीथिन चेकिग के नाम पर उत्पीड़न करने के आरोप लगाए। उन्होंने चेतावनी दी प्रतिबंधित पालीथिन मिले तो चालन काटा जाए लेकिन दुकान पर मौजूद ग्राहकों व व्यापारी से अभद्रता बर्दाशत नहीं होगी। इसके लिए आरपार की लड़ाई का ऐलान करते हुए रविवार शाम सात बजे बैठक भी बुलाई। इस दौरान

अजय कुमार गुप्ता, हिमांशु सहगल, योगेश सहगल, विकास रस्तोगी, आलोक अग्रवाल, सुनील रस्तोगी आदि रहे। -6 दुकानदारों से 3400 रुपये जुर्माना वसूला

मवाना : नपा र्किमयों ने पालीथिन के खिलाफ अभियान चलतो हुए छह दुकानों से दो किलो प्लास्टिक गिलास, चम्मच व पालीथिन पाये जाने पर 3400 रुपये जुर्माना वसूल। जिसमें अजय कुमार, फरमान, संजय सहगल गुप्ता किराना स्टोर, रिजवान जुर्माना नकद वसूल किए। इन्होंने कहा..

पारर्दिशता से चेकिग अभियान चल रहा है। किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं किया जा रहा और आरोप निराधार हैं।

-सुनील कुमार सिंह,

ईओ नगर पालिका, मवाना

chat bot
आपका साथी