मेरठ : प्रेम विवाह के बाद अत्याचार कर ससुराल से किया बाहर, अब दी तलाक की धमकी

मेरठ में लव मैरिज के बाद अब धोखा देने का मामला सामने आया है। छह माह के भीतर ही पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता पर अत्याचार करना शुरू कर दिया। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पिटाई की जाती थी। एसपी क्राइम ने जांच के आदेश दिए हैं।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:50 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:50 AM (IST)
मेरठ : प्रेम विवाह के बाद अत्याचार कर ससुराल से किया बाहर, अब दी तलाक की धमकी
मेरठ में ससुरालियों से पीड़ित विवाहिता ने अफसरों से गुहार लगाई है।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में प्रेम विवाह के छह माह के भीतर ही पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता पर अत्याचार करना शुरू कर दिया। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पिटाई की जाती थी। कई बार दोनों पक्षों की पंचायत भी हुई लेकिन नतीजा सिफर रहा। दो दिन पहले युवक ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद एसएसपी से गुहार लगाई।

नौचंदी थाना क्षेत्र के ढबाई नगर निवासी हिना की शादी छह माह पहले लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के इस्लामाबाद निवासी युसूफ से हुई थी। कुछ समय बाद तक तो सब सही रहा, लेकिन फिर दहेज की मांग शुरू हो गई थी। विवाहिता ने बताया कि कई बार मांग को पूरी भी किया गया था, लेकिन अब दो लाख रुपये और बुलेट के लिए कहा जा रहा था। उसने मना किया तो पिटाई की जाने लगी। मायके वालों ने पति और ससुरालियों को समझाने का प्रयास भी किया था।

कई बार दोनों पक्षों के लोगों की पंचायत भी हुई थी लेकिन कोई समाधान नहीं निकल सका। दो दिन पहले पति ने फिर से रुपये और बुलेट की मांग की। उसने विरोध किया तो पति समेत ससुरालियों ने पिटाई कर घर से निकाल दिया। रुपये और बुलेट की मांग पूरी नहीं होने पर तलाक देने की धमकी दी है। वह मायके पहुंची और स्वजन को जानकारी दी। आरोप है कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसएसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी क्राइम ने थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी