Tokyo Olympics: क्‍वालिफिकेशन राउंड में मेरठ के सौरभ चौधरी का जलवा, भारत को मिल सकता है पहला गोल्‍ड; परिवार में खुशियां

10 मीटर एयर पिस्‍टल में निशानेबाज सौरभ चौधरी का जलवा क्‍वालीफिकेशन राउंड में छाया रहा। मेरठ के सौरभ चौधरी ने शानदार खेल दिखाते हुए देश को पहला गोल्‍ड मेडल मिलने की उम्‍मीद बढ़ा दी है। सौरभ के इस शानदार खेल से परिवार में खुशी की लहर है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:23 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:23 PM (IST)
Tokyo Olympics: क्‍वालिफिकेशन राउंड में मेरठ के सौरभ चौधरी का जलवा, भारत को मिल सकता है पहला गोल्‍ड; परिवार में खुशियां
सौरभ चौधरी का टोक्‍यो ओलिंप‍िक में शानदार प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, मेरठ। 10 मीटर एयर पिस्‍टल में निशानेबाज सौरभ चौधरी का जलवा क्‍वालीफिकेशन राउंड में छाया रहा। मेरठ के सौरभ चौधरी ने शानदार खेल दिखाते हुए देश को पहला गोल्‍ड मेडल मिलने की उम्‍मीद बढ़ा दी है। सौरभ के इस शानदार खेल से परिवार में खुशी की लहर है। परिजनों को पूरी उम्‍मीद है कि सौरभ एक विश्‍व रिकार्ड के साथ गोल्‍ड जी‍तेंगे। 586 अंक हासिल कर सौरभ चौधरी टॉप स्‍कोरर रहे। फाइनल राउंड आज दोपहर 12 बजे शुरू होगा।

सौरभ के बड़े भाई नितिन चौधरी ने कहा कि सौरभ ने जिस तरह से अभ्यास व प्रशिक्षण किया है, अभी उनका बेहतरीन प्रदर्शन आना बाकी है। हमें खुशी है कि सौरभ ने टॉप स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया है और पूरी उम्मीद है कि ओलंपिक में नया रिकॉर्ड बना कर स्वर्ण पदक भी जीतेंगे। वैसे तो सौरभ प्रतिद्वंदिता सिर्फ अपने आप से करते हैं और किसी प्रतियोगिता की भी चिंता या दबाव नहीं मानते हैं। वह अपनी धुन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए ही निशाना साधने में जुटे रहते हैं। सौरभ के लिए उनके घर का शूटिंग रेंज भी ओलंपिक के शूटिंग रेंज जितना ही महत्व रखता है।

कैलाश प्रकाश स्‍टेडियम में यज्ञ

क्रीड़ा भारती की तरफ से टोक्‍यों में गए सभी खिलाड़ियों के बेहतर खेल व ओलिंपिक मेडल जीतने के लिए यज्ञ किया गया। हवन कैलाश प्रकाश स्‍टेडियम में आयोजित किया गया। हवन के दौरान पैदल चाल की खिलाड़ी प्रियंका गोस्‍वामी भी जुड़ी थीं। स्‍टेडियम के पदाधिकारियों ने सौरभ के बेहतरीन प्रदर्शन को सराहा है और कहा कि उनपर देश को नाज है। पूरी उम्‍मीद है कि वे स्‍वर्ण पदक पर निशाना लगाएंगे।

सौरभ का वर्तमान रिकार्ड

- क्वालीफिकेशन ओलिंपिक रिकार्ड : 594 प्वाइंट : चांगवान : 12 अप्रैल, 2009 : जंगोह जिन, कोरिया

- क्वालीफिकेशन विश्व रिकार्ड : 591 प्वाइंट : एथेंस : 14 अगस्त, 2004 : मिखैल नेस्त्रोव, रशिया। 

chat bot
आपका साथी