Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में पहुंचकर अरविंद-अर्जुन की जोड़ी ने बढ़ा दी पदक की उम्‍मीद, बुलंदशहर में खुशी की लहर

नौकायन यानी रो‍इंग खेल में अर्जुन अरविंद की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे नंबर पर अपना स्‍थान पक्‍का किया। पहले स्‍थान पर पोलैड रहा तो वहीं कुछ ही सेकंड के अंतर से दूसरे नंबर पर स्‍पेन रहा।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:18 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:18 AM (IST)
Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में पहुंचकर अरविंद-अर्जुन की जोड़ी ने बढ़ा दी पदक की उम्‍मीद, बुलंदशहर में खुशी की लहर
भारत पहली बार रोइंग मुकाबले में सेमीफाइनल में पहुंचा।

मेरठ, जेएनएन। भारत की नौकायन टीम ने अपने शानदार खेल से भारत को इस खेल में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है। इससे पदक की उम्‍मीद बढ़ गई है। नौकायन यानी रो‍इंग खेल में अर्जुन अरविंद की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे नंबर पर अपना स्‍थान पक्‍का किया। पहले स्‍थान पर पोलैड रहा तो वहीं कुछ ही सेकंड के अंतर से दूसरे नंबर पर स्‍पेन रहा। भारत के उम्‍दा प्रदर्शन से अरविंद के निवास स्‍थान बुलंदशहर में खुशी की लहर है। घरवालों का कहना है कि अब तो मेडल की उम्‍मीद पक्‍की हो गई है। भारत को इस मुकाबले में पहली बार ओलिंपिक मेडल मिल सकता है।

अरविंद के परिजन में हर्ष, बोले जरूर मिलेगा पदक

रोइंग रेपचेज अरविंद और अर्जुन की जोड़ी ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जिसके बाद खबरा निवासी अरविंद के पिता विजय सिंह, फौज में तैनात भाई हरकेश, दादी सतवीरी, बड़ी मां केसर देवी, ताऊ मान सिंह, तहेरे भाई कालीचरण की खुशी का ठिकाना नहीं है। उनका कहना है कि उन्हें अरविंद पर गर्व है और इसी तरह सेमीफाइनल में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अरविंद फाइनल में प्रवेश करेंगे। साथ ही उसके बाद फाइनल में देश के लिए खेलते हुए स्वर्ण पदक जरूर लाएंगे। अरविंद के सेमीफाइनल में पहुंचने पर परिजनों ही नहीं क्षेत्र के लोगों में भी खुशी का माहौल है। लोगों को यही आस लगी है कि अरविंद पदक जीतकर क्षेत्र ही नहीं देश का नाम रोशन करेंगे।रोइंग का सेमीफाइनल मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा। अरविंद बोले की सेमीफाइनल में पहुंचकर काफी अच्छा लग रहा है, लेकिन अभी सफर और बचा है। सेमीफाइनल में टॉप-2 आने के लिए पूरी मेहनत की जाएगी। जिससे सीधे फाइनल में जगह मिल जाए। हम अपना बेस्‍ट देंगे और पूरा प्रयास करेंगे कि देश के नाम पदक जीतें। 

chat bot
आपका साथी