Today In Meerut: मेरठ शहर में आज की हलचल, भाकियू के दिल्‍ली कूच सहित कई गतिविधियां

आज शनिवार को दिन निकलते ही भाकियू का दल दिल्ली की ओर कूच करेगा। वहीं मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों के चुनाव की मतगणना का कार्य पूरा करके परिणाम जारी होगा। एडीजी मेरठ जोन किसानों को दिल्‍ली नहीं जाने के लिए मनाएंगे।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:45 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:45 AM (IST)
Today In Meerut: मेरठ शहर में आज की हलचल, भाकियू के दिल्‍ली कूच सहित कई गतिविधियां
आज भाकियू का दल दिल्ली की ओर कूच करेगा।

मेरठ, जेएनएन। Today In Meerut मेरठ शहर में शनिवार को भी दिनभर तमाम घटनाक्रमों का दौर जारी रहेगा। दिन निकलते ही भाकियू का दल दिल्ली की ओर कूच करेगा। वहीं मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों के चुनाव की मतगणना का कार्य पूरा करके परिणाम जारी होगा। देशभर के किसान तथा किसान संगठनों के साथ भारतीय किसान यूनियन भी केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए कृषि कानून का विरोध कर रही है। विरोध जताने के लिए भाकियू का दल राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अगुवाई में मुजफ्फरनगर से दिल्ली के लिए निकला है। शुक्रवार शाम को यह दल सिवाया गांव स्थित एनएचएआइ के टोल प्लाजा पर पहुंचकर वहां कब्जा करके बैठ गया था। रात में विश्राम के बाद शनिवार सुबह ही यह दल दिल्ली के लिए कूच करेगा। हालांकि इस दौरान एडीजी मेरठ जोन के साथ साथ तमाम पुलिस प्रशासनिक अधिकारी उन्हें दिल्ली न जाने के लिए मनाने आएंगे। भाकियू तोमर गुट भी शनिवार सुबह 8 बजे परतापुर तिराहे पर एकत्र होकर दिल्ली के लिए कूच करेगा।

मेरठ बार एसोसिएशन

शनिवार का दूसरा बड़ा घटनाक्रम मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति का चुनाव रहेगा। गुरुवार को मतदान के बाद इसकी मतगणना शुक्रवार को शुरू हुई। जो कि देर रात तक पूरी नहीं हो सकी। अब शनिवार को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे तथा विजेता खेमा जश्न मनाएगा। मेरठ बार एसोसिएशन का अध्यक्ष पश्चिम उ.प्र. हाईकोर्ट स्थापना संघर्ष समिति का चेयरमैन भी होता है। इस लिहाज से यह पद और चुनाव और भी ज्यादा महत्व रखता है।

एमएलसी चुनाव

एमएलसी चुनाव को लेकर पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों का सनातन धर्म इंटर कालेज सदर में प्रशिक्षण सुबह 10 से दोपहर 1 बजे व दोपहर दो से शाम पांच बजे होगा। बसपा जिला कार्यालय में मंडल स्तरीय बैठक दोपहर एक बजे से शुरू होगी। दैैनिक जागरण के यातायात सुरक्षित सप्ताह अभियान के तहत शनिवार को आबूलेन के फव्वारा चौक पर मास्क वितरण और जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। अखिल भारत हिंदू महासभा के शारदा रोड कार्यालय में जिला अध्यक्ष संग हवन पूजन कार्यक्रम सुबह 11 बजे से होगा। वुमेंस ओपन एज क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर जसवंत राय अस्पताल में प्रेस वार्ता दोपहर 2 बजे से होगी

chat bot
आपका साथी