मेरठ में आज नए साल का होगा अभिनंदन, जानिए और क्या होगा शहर में खास

नए साल के अभिनंदन के लिए मंगलवार को शहर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस कड़ी में सुबह आठ बजे थापरनगर स्थित आर्यसमाज मंदिर में चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 2078 के अभिनंदन को तैयार जनचेतना महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:07 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:07 AM (IST)
मेरठ में आज नए साल का होगा अभिनंदन, जानिए और क्या होगा शहर में खास
मेरठ में आज के कार्यक्रमों पर डालिए एक नजर।

मेरठ, जेएनएन। नए साल के अभिनंदन के लिए मंगलवार को शहर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस कड़ी में सुबह आठ बजे थापरनगर स्थित आर्यसमाज मंदिर में चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 2078 के अभिनंदन को तैयार जनचेतना महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। पंजाबी समाज द्वारा पंजाबी आर्य भ्रातृ सभा का बैसाखी पर्व आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम शाम 7 बजे से मनाया जाएगा।

मेरठ कालेज प्रबंध समिति के चुनाव की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मैदान में उतरे दोनों गुट इंसान से भगवान तक की दर पर पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार की सुबह मेरठ कालेज प्रबंध समिति के चुनाव पदाधिकारी औघडऩाथ मंदिर में दर्शन व पूजन करेंगे करने के लिए दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे। इधर, फ्रेंड्स आफ मेरठ कालेज का ए-68 साकेत एन व्यू अपार्टमेंट में प्रेस वार्ता दोपहर 1:30 बजे किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के बीच टीकोत्सव भी अपनी उच्चता पर है। टीकाकरण की स्थिति को जायजा लेने के लिए राज्यसभा सदस्य विजयपाल तोमर लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कालेज में वैक्सीनेंशन सेंटर का निरीक्षण करेंगे सुबह 10:30 बजे जाएंगे। इधर, बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडर की जयंती के मौके पर भी कई कार्यक्रम तय हैं। विश्व संवाद केंद्र मेरठ में श्री आंबेडकर की राष्ट्रीय संकल्पना विषय पर वेबिनार शाम 4 बजे से तय है। वहीं राजनीतिक दल भी बाबा साहेब को अपने अंदाज में याद करेंगे। महानगर कांग्रेस कमेटी डा. आंबेडकर के जन्मोत्सव की पूर्व संध्या पर उनकी प्रतिमा की सफाई वमाल्यार्पण सुबह 11:15 बजे करेगी। समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने सुबह 10.30 बजे कलेक्ट्रेट पहुचंकर राज्यपाल के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम बनाया है। 

chat bot
आपका साथी