Today Meerut Gold Rate: सोने के भाव में नौ दिनों में 2 हजार की उछाल, जानिए आज के रेट

कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सोने के दाम भी चढ़ने लगे हैं। मेरठ में सोना शुक्रवार को 48 हजार रुपये के पार चला गया। अप्रैल में सोने के दाम एक दो दिन को छोड़ दें तो लगातार बढ़ रहे हैं।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:11 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:11 AM (IST)
Today Meerut Gold Rate: सोने के भाव में नौ दिनों में 2 हजार की उछाल, जानिए आज के रेट
मेरठ में आज के सोने के भाव जानें।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सोने के दाम भी चढ़ने लगे हैं। मेरठ में सोना शुक्रवार को 48 हजार रुपये के पार चला गया। अप्रैल में सोने के दाम एक दो दिन को छोड़ दें तो लगातार बढ़ रहे हैं। एक अप्रैल को सोना प्रति 10 ग्राम 26150 रुपये था जो नौ अप्रैल को 48200 रुपये हो गया। नौ दिनों में 2050 रुपये की तेजी आ चुकी है। बाजार के विशेषज्ञों की मानें तो सोने के दाम अभी और बढ़ेंगे। इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि कोरोना के मामले बढ़ने से लाकडाउन लगने की आशंका जतायी जा रही है। लोग सुरक्षित निवेश के चलते सोने में निवेश करेंगे। जिससे मांग बढ़ेगी।

बतातें चलें कि तीन फरवरी को सोने के दाम 50 हजार रुपये से नीचे आ गए थे। 27 फरवरी आते-आते यह 48 हजार के नीचे लुढ़क गए थे। उसके बाद से देखें तो सोने की शुक्रवार को सबसे अधिक कीमत रही। पिछले दो दिनो में इसमें 550 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आई है। आने वाले शादी के सीजन के चलते भी लोग सोने की खरीददारी कर रहे हैं जो भी रेट बढ़ने का कारण माना जा रहा है। शुक्रवार को चांदी की कीमत में भी तेजी रही यह 68200 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के आकाश मांगलिक ने बताया कि अाने वाले दिनो में दामों में तेजी का ट्रेंड बना रहने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी