बीबीए व बीसीए के छात्रों को दिए टिप्स

माल रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कालेज में बीबीए व बीसीए के नवागंतुक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:15 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:15 AM (IST)
बीबीए व बीसीए के छात्रों को दिए टिप्स
बीबीए व बीसीए के छात्रों को दिए टिप्स

मेरठ,जेएनएन। माल रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय मैनेजमेंट कालेज में बीबीए व बीसीए के नवागंतुक छात्र-छात्राओं के लिए ओरिएंटशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल व निदेशक निर्देश वशिष्ठ ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मोटिवेशनल कोच डा. रिया जावला ने बीबीए के छात्रों को पर्सनलिटी डेवलपमेंट के टिप्स दिए। बीसीए के छात्रों को आइआइटी खड़गपुर व आइआइएम के पूर्व छात्र विशाल जैन ने आटोमेशन व आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की जानकारी दी। संचालन नीरू चौधरी, देवेश गुप्ता, अनुराधा त्यागी व आशुतोष भटनागर ने किया। मनोज शर्मा, रोबिंस रस्तोगी, अनुराग माथुर, आनंद स्टीफन व प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

ई-कृषि सम्मेलन में भाग लीजिए और जीतिए पुरस्कार: इफको किसान की ओर से सहकारिता की सबसे बड़ी आनलाइन गोष्ठी ई-कृषि सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। यह गोष्ठी 25 सितंबर को सुबह 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें प्रदेशभर के किसान जुड़ेंगे। गोष्ठी में कृषि विज्ञानी, कृषि विशेषज्ञ व किसान शामिल होंगे। विशेषज्ञों से सवाल भी पूछे जा सकेंगे। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छह लाख तक के पुरस्कार किसानों को दिए जाएंगे। इसमें रायल इनफील्ड बुलेट, बजाज डिस्कवर, एग्री वेदर स्टेशन के अलावा 150 अन्य पुरस्कार शामिल हैं। गुरुवार सुबह दस बजे से प्रत्येक दो घंटे में एक सवाल आएगा। ई-कृषि सम्मेलन में भाग लेने के लिए द्धह्लह्लश्चह्य://ढ्डद्बह्ल.द्य4/द्गयह्मद्बह्यद्धद्बस्ड्डद्वद्वद्गद्यड्डठ्ठ लिक पर क्लिक करें।

युवाओं को प्रशिक्षण के लिए लगेगा मेला: आइटीआइ पास युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए चार अक्टूबर को मेले का आयोजन साकेत आइटीआइ परिसर में किया जाएगा। नोडल प्रधानाचार्य पीपी अत्रि ने बताया कि प्रशिक्षण मेले में कई निजी क्षेत्र की कंपनियां शामिल होंगी और साक्षात्कार कर युवाओं का चयन करेंगी। प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए आइटीआइ पास युवकों कोसरकार के पोर्टल www.ड्डश्चश्चह्मद्गठ्ठह्लद्बष्द्गह्यद्धद्बश्चद्बठ्ठस्त्रद्बड्ड.श्रह्मद्द पर अपना पंजीकरण कराने होगा। एक वर्ष वाले कोर्स से पास युवाओं को 7700 व दो वर्ष वाले कोर्स पास युवाओं को 8050 मानदेय दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी