छात्राओं को सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के दिए टिप्स

मवाना के कृषक इंटर कालेज में महिलाओं बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति विशेष अभियान संचालित करने की कार्ययोजना बनी। इसी कवायद में सोमवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:46 PM (IST)
छात्राओं को सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के दिए टिप्स
छात्राओं को सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के दिए टिप्स

मेरठ, जेएनएन। मवाना के कृषक इंटर कालेज में महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति विशेष अभियान संचालित करने की कार्ययोजना बनी। इसी कवायद में सोमवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनने का आह्वान किया।

कार्यशाला में कालेज के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति मुख्यमंत्री की प्राथमिकता का कार्यक्रम है। इस अभियान के सफल एवं प्रभावी क्रियान्वयन के लिए व्यक्तिगत ध्यान एवं समयबद्धता निर्धारित की गई है। इसी क्रम में सरकार के निर्देश पर छात्राओं एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर कर स्वाभिमान सुरक्षित कराना है। अब महिलाएं हर काम में आगे बढ़ रही है। जब वे हर काम में आगे बढ़ेंगी, तो उन्हें सम्मान भी मिलेगा और सुरक्षा तो अपने आप ही हो जाती है। जिस घर में नारी का सम्मान है वह घर ज्यादा तरक्की करता है

प्रधानाचार्य ने छात्राओं को संस्मरण भी सुनाए और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा भी दी तथा विस्तार से उन्हें सुरक्षा, सम्मान, स्वावलंबन मिशन शक्ति कार्यक्रम के बारे में समझाया।

संचालन करते हुए कालेज के चीफ प्राक्टर एवं प्रवक्ता चौ.नरेशपाल ने बताया कि कालेज में छात्राओं को विशेष सुरक्षा दी जाती है और समय पर उन्हें समझाया जाता है। इस कालेज से कई छात्राएं एनसीसी एवं राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी व अन्य नौकरियों में भी गई हैं। अनेक छात्राएं यहां से शिक्षा ग्रहण कर कालेज, अपने घर व क्षेत्र का नाम रोशन कर रही हैं। इस मौके पर संजीव कुमार, अंजू देवी व जितेंद्र कुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी