योजनाओं के प्रचार-प्रसार को तीन दिवसीय प्रदर्शनी

केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आमजन को लाभ पहुंचाने के लिए तमाम तरह की योजनाएं श

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:15 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:15 AM (IST)
योजनाओं के प्रचार-प्रसार को तीन दिवसीय प्रदर्शनी
योजनाओं के प्रचार-प्रसार को तीन दिवसीय प्रदर्शनी

मेरठ,जेएनएन। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आमजन को लाभ पहुंचाने के लिए तमाम तरह की योजनाएं शुरू की गई हैं। इनका लाभ पात्रों तक पहुंचाने व जागरूक करने के लिए तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ मंगलवार को राजकीय इंटर कालेज में हुआ।

राजकीय इंटर कालेज परिसर में लगाई गई तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन सीडीओ शशांक चौधरी ने फीता काट कर किया। इस दौरान सीडीओ ने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। योजनाओं का प्रचार-प्रसार होने से अभी तक लाभ से वंचित पात्रों को योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी। साथ ही वे योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकेंगे। प्रदर्शनी 16 सितंबर तक चलेगी। इस दौरान अन्य विभागों के अधिकारियों ने भी अपनी बात कही और आमजन को प्रदर्शनी में आकर योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने का आग्रह भी किया। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक गिरजेश चौधरी, प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कालेज सुनील भड़ाना, उप प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कालेज अनिल दत्त शर्मा, अध्यापक विपिन भारद्वाज और जिला सूचना अधिकारी आशुतोष चंदोला आदि मौजूद रहे।

परिषद की उत्कर्ष शाखा के सेवा पखवाड़े की शुरुआत

मेरठ : भारत विकास परिषद की उत्कर्ष शाखा के सेवा पखवाड़े की शुरुआत मंगलवार को हुई। रजबन स्थित शक्तिधाम वृद्धाश्रम में संस्था के सदस्यों ने अंत:वासियों का कुशल क्षेम पूछा व उन्हें जरूरत की वस्तुएं प्रदान कीं। अध्यक्ष संजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि बुजुर्गो को सहारे, सेवा के साथ अपनेपन की जरूरत होती है। 30 सितंबर तक चलने वाले अभियान में अलग-अलग स्थानों पर सेवाकार्य किया जाएगा। 18 सितंबर को बुढ़ाना गेट हनुमान मंदिर में सेवा कार्य किया जाएगा। उमा भटनागर, अशोक गुप्ता, अंशु गुप्ता, सोनिया कश्यप, सोनांशु, अलका गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी