दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर तीन दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जला, सिलेंडर में आग लगने से हुआ हादसा

नेशनल हाईवे पर मुख्य चौराहे के पास बाजार में एक चाट की दुकान में रखे एलपीजी सिलेंडर में आग लगने से हुआ हादसा। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत कर बुझाई आग चाट विक्रेता मामूली रूप से झुलसा ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:59 PM (IST)
दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर तीन दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जला, सिलेंडर में आग लगने से हुआ हादसा
दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर तीन दुकानों में लगी भीषण आग।

बागपत, जेएनएन। शहर में दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर मुख्य चौराहे के पास बाजार में एक चाट की दुकान में एलपीजी सिलेंडर में लगी आग फैलकर दो अन्य दुकानों तक जा पहुंची। एक साथ तीनों दुकानें धूं-धूंकर जल उठी। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देकर मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस व दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान लाखों का सामान आग की भेंट चढ़ गया और एक दुकानदार मामूली रूप से झुलस गया, जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह है मामला

सोमवार दोपहर करीब पौने दो बजे शहर के मुख्य चौराहे पर राजबीर की चाट दुकान में रखे एलपीजी गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई, जो ऊपर खिंचे तिरपाल से होते हुए दुकान के अंदर जा पहुंची। इस दौरान आग तेजी से फैली और पास की कर्म सिंह की आटोमोबाइल व मदन कश्यप की फल की दुकानें भी चपेट में आ गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और मौके पर भगदड़ मच गई। बाजार की अन्य दुकानों के शटर धड़ाधड़ गिरते चले गए। भीषण आग की लपटों से निकला गहरा काले-सफेद रंग के धुएं के गुब्बार कई किलोमीटर दूर तक देखे गए। कोतवाल अजय कुमार शर्मा मय फोर्स मौके पर पहुंचे और हाईवे के दोनों तरफ वाहनों का आवागमन रोक दिया। लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई।

आग लगने के करीब 15 मिनट पर दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंचे और दमकल कर्मियों ने तेजी से पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। आग से तीनों दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया और चाट विक्रेता राजवीर भी झुलस गया। पुलिस ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। आग की तपिश और धुंआ दुकान के पीछे बने मकानों में भी पहुंचा और लोगों को अपने घर छोड़कर बाहर भागना पड़ा। मौके पर चेयरमैन अमित राणा, एसडीएम दुर्गेश कुमार मिश्र और तहसीलदार प्रदीप कुमार पहुंचे और मौका-मुआयना करते हुए लोगों से पूछताछ की। एसडीएम ने बताया कि एलपीजी सिलेंडर से लगी आग से अन्य दुकानों में फैली है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी