पंचायत में विवाहिता को दिया तीन तलाक

तीन तलाक पर सख्त कानून बनने के बावजूद कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे। छोटी-छोटी बातों पर हुए विवाद के बाद तीन तलाक देकर अपराधी बन जाते हैं। ऐसे लोगों के विरद्ध पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई भी करती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:40 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 02:07 AM (IST)
पंचायत में विवाहिता को दिया तीन तलाक
पंचायत में विवाहिता को दिया तीन तलाक

मेरठ, जेएनएन। तीन तलाक पर सख्त कानून बनने के बावजूद कुछ लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे। छोटी-छोटी बातों पर हुए विवाद के बाद तीन तलाक देकर अपराधी बन जाते हैं। ऐसे लोगों के विरद्ध पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई भी करती है। इसके बाद भी मामले कम नहीं हो रहे हैं। इसी तरह एक युवक ने भरी पंचायत में पत्नी को तीन तलाक दे दिया और फरार हो गया। शिकायत पत्र देने के बावजूद थाना पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

इंचौली थाना क्षेत्र के कस्बा लावड़ स्थित बड़ी मस्जिद निवासी नसरीन की शादी लिसाड़ी गेट क्षेत्र के आशियाना कालोनी निवासी शावेज से हुई थी। दंपती के तीन बच्चे हैं। शावेज व उसके स्वजन विवाहिता से दहेज की मांग करते हैं। जिस वजह से दंपती के बीच क्लेश रहने लगा। इसी बीच मायके वाले नसरीन को अपने साथ ले गए। कुछ दिन पहले दोनों पक्षों के लोगों के बीच पंचायत चल रही थी। तभी शावेज पत्नी नसरीन को तीन तलाक देकर फरार हो गया। विवाहिता ने इंचौली व लिसाड़ी गेट थाने में तहरीर दी। लेकिन दोनों थानों की पुलिस ने आश्वासन देकर विवाहिता को टरका दिया। पुलिस कार्यप्रणाली से आहत होकर विवाहिता शुक्रवार को एसएसपी आफिस पहुंची। शिकायत सुन रहे एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया को मामले की जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

खाना बनाने के विवाद में महिला ने जान दी

मेरठ : सदर बाजार थानाक्षेत्र के रजबन बड़ा बाजार निवासी आसाराम माली हैं। उनका विवाह दिल्ली निवासी साधना से हुआ था। दंपती के दो बेटी व एक बेटा है। शुक्रवार सुबह खाना बनाने को लेकर दोनों में विवाद हो गया। इसके बाद साधना कमरे में और आसाराम अपने काम पर चले गए। घंटों तक कमरे के दरवाजे की कुंडी नहीं खुली तो दरवाजा तोड़ा गया। अंदर साधना फांसी के फंदे पर झूली थी। पीआरवी व थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। सदर बाजार इंस्पेक्टर देव सिंह रावत ने बताया, पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिया। मायके वालों ने पति व ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया लेकिन उन्हें समझाकर शांत कर दिया था। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी