मेरठ की लावड़ नगर पंचायत में तीन करोड़ के प्रस्ताव पास, व‍िधायक की मौजूदगी में हुई बैठक

नगर पंचायत की बोर्ड बैठक में विकास कार्यों को लेकर तीन करोड़ के प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। नगर के विकास के लिए एवं नाला सफाई क्षतिग्रस्त पड़े इंटरलॉकिंग रोड की मरम्मत मार्ग प्रकाश में नई एलईडी लाइटें लगवाने आदि के लिए प्रस्ताव आए।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:55 AM (IST)
मेरठ की लावड़ नगर पंचायत में तीन करोड़ के प्रस्ताव पास, व‍िधायक की मौजूदगी में हुई बैठक
मेरठ की लावड़ नगर पंचायत में तीन करोड़ के प्रस्ताव पास।

मेरठ, जेएनएन। नगर पंचायत की बोर्ड बैठक में विकास कार्यों को लेकर तीन करोड़ के प्रस्तावों को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई। नगर के विकास के लिए एवं नाला सफाई, क्षतिग्रस्त पड़े इंटरलॉकिंग रोड की मरम्मत, मार्ग प्रकाश में नई एलईडी लाइटें लगवाने आदि के लिए प्रस्ताव आए। वहीं कर्मवारियों सभासदों ने भी विधायक से कई तरह की शिकायते रखी जिन पर विधायक ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

व‍िधायक की मौजूदगी में हुई बैठक

लावड़ नगर पंचायत में ईओ, चेयरमैन व सभासदों के बीच चली आ रही खींचतान को खत्म करने के लिए गुरुवार को सरधना विधायक संगीत सोम की मौजूदगी में बोर्ड बैठक हुई। विधायक ने सभी सभासदों से लिखित में कार्यो की लिस्ट ली। जिनमें से सभी के तीन-तीन कार्यों को चुना गया। वही सभासदों की शिकायत पर ईओ को फटकारते हुए विधायक ने कहा कि जो टेंडर पूर्व में छोड़े जा चुके पर उन को बीच में ही क्यो रोका गया है। ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टिड कर एफआईआर कराएं। उन्होंने अपनी और से एक प्रस्ताव रखा और कहा कि लावड़ पीएचसी में बारिश में पानी भरता है उसके लिए वहां वाटर हाऊसिंग प्लांट की व्यवस्था की जाए। नगर पंचायत के बाबू मौहम्मद असलम ने बताया कि लगभग तीन करोड़ के प्रस्ताव बैठक में पास किए गए है। इस दौरान चेयरमैन अनीसा हारून, अधिशासी अधिकारी सुधीर सिंह व नगर पंचायत के सभी सभासद मौजूद रहे।

संविदा कर्मचारियों ने की नियमित करने की मांग

अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के तत्वाधान में नगर पंचायत व सफाई कर्मचारियों ने सरधना विधायक संगीत सोम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें मुख्यमंत्री से संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि कर्मचारी कई साल से नियमित करने की मांग कर रहे है। लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है।

लावड़ नगर में कूड़े के लिए घर-घर बांटी जाएंगी तीन-तीन बाल्टियां

सभासदों ने विधायक से शिकायत रखते हुए कहा कि नगर पंचायत में पिछले दो साल से हजारों की संख्या में कूड़ेदान की बाल्टियां आकर रखी हुई है। उनको क्यो वितरित नही किया जाता है। जिस पर विधायक ने ईओ से जवाब मांगा तो ईओ ने बताया कि दो अक्टूबर से सफाई अभियान चलेगा उसे पहले की नगर के हर घर में तीन-तीन बाल्टियां बांटी जाएगी। वहीं नगर में कई कूड़े के लिए रिक्शे भी लगाए जाएंगे। विधायक ने बाबू से अगले दो दिन में पूरे पत्रों पर रिपोर्ट बनाकर भेजने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी