रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी दी तीन तलाक की धमकी

खरखौदा के पीपलीखेड़ा निवासी रीमा पुत्री अताउल्ला ने बताया कि उसका निकाह 19 जून 2018 को कुढ़ला निवासी शान मोहम्मद के साथ हुआ था। आरोपित के खिलाफ एक एक माह पूर्व पीड़िता ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:19 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:19 PM (IST)
रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी दी तीन तलाक की धमकी
रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी दी तीन तलाक की धमकी

मेरठ, जेएनएन। खरखौदा के पीपलीखेड़ा निवासी रीमा पुत्री अताउल्ला ने बताया कि उसका निकाह 19 जून 2018 को कुढ़ला निवासी शान मोहम्मद के साथ हुआ था। आरोपित के खिलाफ एक एक माह पूर्व पीड़िता ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित पीपलीखेड़ा पहुंचा और विवाहिता को तीन तलाक देकर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। पीड़िता ने एक अक्टूबर को तीन तलाक की शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी ने जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए। आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता कार्रवाई की मांग को लेकर थाने के चक्कर काट रही है। मंगलवार को पीड़िता ने कार्रवाई की मांग को लेकर इंस्पेक्टर से गुहार लगाई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इंसपेक्टर संजय शर्मा का कहना है कि दहेज का मुकदमा दर्ज है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

महिला हेल्प डेस्क बनी शोपीस

थाने में अधिकारियों के आदेश के बाद बनी महिला हेल्प डेस्क महज शोपीस साबित हो रही है। न्याय की मांग के लिए पीड़ित महिलाओं को भटकना पड़ रहा है। मंगलवार को जब विवाहिता थाने पहुंची तो हेल्प डेस्क खाली पड़ी थी। तब महिला ने थाने में खड़े इंस्पेक्टर से गुहार लगाई।

दीवार पर लिखने पर मासूम से की मारपीट : सरधना थाना क्षेत्र के झिटकरी गांव में एक मासूम दीवार पर लिख रहा था। इसके चलते आरोपित पड़ोसी ने मासूम को पीट दिया।

झिटकरी निवासी सुखबीर ने बताया कि वे मंगलवार को खेत पर काम करने गए हुए थे। इस दौरान घर में उसकी पत्नी सरिता व करीब चार साल का बेटा था। जब उसकी पत्नी घर में काम कर रही थी। तभी उसका बेटा पड़ोस के घर के पास चला गया और दीवार पर पेंसिल से लिख दिया। आरोप है कि दीवार खराब होने पर पड़ोसी ने बेटे से मारपीट कर दी। इसके चलते मासूम के सिर के बाल भी उखड़ गए। पीड़ित ने थाने में बताया कि आरोपित पड़ोसी ने थाने में शिकायत करने पर पुलिस को भी देख लेने की बात कही। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी