गुलाबी गैंग की कमांडर को जान से मारने की धमकी, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की फिल्म से क्‍या है कनेक्‍शन

गुलाबी गैंग एक ऐसी संस्‍था है जो महिलाओं के हक के लिए काम करती है। मेरठ में इस संस्‍था की यूपी कमांडर उषा चिनौटी रहती हैं। इनकों कुछ दिनों से जान से मारने की धमकी भरी काल आ रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 02:56 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 02:56 PM (IST)
गुलाबी गैंग की कमांडर को जान से मारने की धमकी, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की फिल्म से क्‍या है कनेक्‍शन
गुलाबी गैंग की कमांडर को जान से मारने की धमकी।

मेरठ, जेएनएन। गुलाबी गैंग एक ऐसी संस्‍था है, जो महिलाओं के हक के लिए काम करती है। मेरठ में इस संस्‍था की यूपी कमांडर उषा चिनौटी रहती हैं। इनकों कुछ दिनों से जान से मारने की धमकी भरी काल आ रही है। जिसके बाद चिनौटी ने मेडिकल थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। धमकी भरी काल जिन मोबाइल नंबरों से आ रही हैं, वह पुलिस को दे दिए गए है। दोनों नंबरों की काल डिटेल पुलिस ने सर्विलांस सेल से मांगी है। डिटेल आने पर आरोपितों की तलाश की जाएगी। पुलिस ने बताया कि धमकी देने वाले आरोपितों को जल्‍द पकड़ लिया जाएगा।

उषा चिनौटी के साथ मेरठ में भी गुलाबी गैंग से सौ महिलाएं जुड़ी हुई है। पिछले एक सप्ताह से उषा चिनौटी को दो मोबाइल नंबर से काल आ रही हैं, जो लगातार अभद्रता करते है। साथ ही जान से मारने की धमकी दे रहे है। उषा ने मामले की जानकारी मेडिकल पुलिस को दी। इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम ने बताया कि उषा की तहरीर पर पुलिस ने धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों मोबाइल नंबरों की जानकारी जुटाने के लिए सर्विलांस टीम को भेज दिए है। सोमवार को दोनों नंबरों की डिटेल आने के बाद धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

माधुरी दीक्षित की फिल्म से कनेक्‍शन

गढ़ रोड स्थित अंबेडकर नगर निवासी उषा चिनौटी गुलाबी गैंग में यूपी कमांडर हैं। यह संस्था फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की फिल्म गुलाबी गैंग के बाद बनाई गई है। इसका उद्देश्य महिलाओं का उनका हक दिलाना है। पुरुष उत्पीड़न का शिकार हो रही महिलाओं में हिम्मत भरने का काम भी गुलाबी गैंग करता है। यह संस्‍था कोविड काल के दौरान भी कई पीड़ित की मदद कर रहा है। हालाकि पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि धमकी भरी काल कहां से आई है।

chat bot
आपका साथी