इस दान की एक अलग खुशी है

कोरोना संक्रमित लोगों की जान बचाने के लिए शहर में कुछ लोग प्लाज्मा दान कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:15 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:15 AM (IST)
इस दान की एक अलग खुशी है
इस दान की एक अलग खुशी है

मेरठ,जेएनएन। कोरोना संक्रमित लोगों की जान बचाने के लिए शहर में कुछ लोग प्लाज्मा दान कर रहे हैं। इसमें युवाओं की सहभागिता भी बढ़ रही है। युवा जानकारी होने पर अस्पतालों में जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं।

कीर्ति पैलेस में रहने वाले हर्षित बु्िद्धराजा ने गुरुवार को न्यूटिमा अस्पताल में भर्ती एक मरीज को प्लाज्मा दान किया। हर्षित एमकाम में पढ़ाई कर रहे हैं। वह कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनके परिवार में उनकी मां संक्रमित थीं, जो अस्पताल से स्वस्थ हो गई हैं। बकौल हर्षित कोरोना के बाद होने वाली मानसिक पीड़ा को देखते हुए उन्होंने निश्चय किया कि वे प्लाज्मा का दान करेंगे। एक मित्र से एक जरूरतमंद मरीज की जानकारी मिली, तो उनसे संपर्क कर प्लाज्मा दिया। हर्षित का कहना है कि प्लाज्मा के लिए शुरू में भी फोन आया था, लेकिन उस समय खुद संक्रमित होने की वजह से नहीं दे पाया। उनका कहना है कि प्लाज्मा देने के बाद शरीर में किसी भी तरह की समस्या नहीं आई है। इसलिए जो भी लोग इसके लायक हैं उन्हें प्लाज्मा देना चाहिए।

कोरोना संक्रमण दूर करने में सहयोग करें प्रधान : विकास खंड कार्यालय के सभागार मे नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों की बैठक आयोजित की। जिसमें बीडीओ शैलेंद्र सिंह ने निगरानी समिति द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी दी। कोरोना के लक्षणों वाले रोगियों का तत्काल टेस्ट कराकर कोविड किट की दवाएं देने में तत्परता का आह्वान किया गया। उन्होंने प्रधानों से कोरोना संक्रमितों को दवाई वितरण कराने, गांवों में सैनिटाइजेशन कराने में सहयोग की अपेक्षा की है। इस मौके एडीओ विनीत भटनागर, सूबे राम, दिलदार सिंह नईम आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी