कोरोना के चलते दिन में होंगे फेरे, शाम तक विदाई

शादी-विवाह का सीजन शुरू होने वाला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:45 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:45 AM (IST)
कोरोना के चलते दिन में होंगे फेरे, शाम तक विदाई
कोरोना के चलते दिन में होंगे फेरे, शाम तक विदाई

मेरठ, जेएनएन। शादी-विवाह का सीजन शुरू होने वाला है। 18 अप्रैल को शुक्र का तारा उदय होने के बाद 22 अप्रैल से शुभ मुहूर्त में वैवाहिक आयोजन किए जाएंगे। अभी नाइट क‌र्फ्यू 18 अप्रैल तक ही लगाया गया है, लेकिन लोगों ने कार्यक्रम में फेरबदल करना शुरू कर दिया है। अब शादी का कार्यक्रम दिन में संपन्न कराने को तरजीह दी जा रही है, जिससे नाइट क‌र्फ्यू की वजह से कोई व्यवधान न पड़े। वहीं, होटल संचालक भी नए सिरे से तैयारी कर रहे हैं। इसमें डेकोरेशन आदि में कुछ बदलाव किया गया है।

दिन में ही होगी शादी

रजबन निवासी अमन गुप्ता के बेटे शिवा गुप्ता की शादी 7 मई को है। मेहमानों की लिस्ट तैयार थी और होटल की बुकिंग भी हो चुकी थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों ने उन्हें परेशान कर दिया। अमन ने बताया कि उन्होंने तीन सौ लोगों की लिस्ट तैयार की थी, जिसमें से अब सौ को ही बुलाना है। शादी भी अब दिन में ही कराने का निर्णय किया है। इसके अलावा हल्दी, मेहंदी और अन्य आयोजन भी दिन में ही किए जाएंगे।

बदल गया शादी का शेड्यूल

सदर निवासी संगीता मित्तल की बेटी की शादी 26 अप्रैल की है। शादी मेरठ में होने की वजह से संगीता कुछ राहत महसूस कर रही हैं, क्योंकि बाहर से कम ही मेहमान आएंगे और आसपास के मेहमान रात 10 बजे से पहले ही अपने घर पहुंच जाएंगे। संगीता ने बताया कि नाइट क‌र्फ्यू और माहौल को देखते हुए दिन में ही शादी, मेहंदी और लेडीज संगीत का कार्यक्रम रखने का निर्णय किया है।

इनका कहना-

अधिकतर लोगों ने शादी समारोह दिन में करने का निर्णय किया है। इसलिए शादी की डेकोरेशन के साथ ही डीजे में भी बदलाव किया गया है, क्योंकि दिन की शादी में हल्के रंग के फूलों की सजावट ज्यादा अच्छी लगती है।

-शेखर भल्ला, निदेशक, ब्रावुरा रिसोर्ट, परतापुर बाईपास

लोग दूल्हा-दुल्हन की सुरक्षा के लिए भी खास इंतजाम करवा रहे हैं, जिससे उनके पास तक कम ही लोग जाएं। इसके अलावा सजावट और डीजे सेट में भी बदलाव किए गए हैं।

-गौरव शांडिल्य, महाप्रबंधक, होटल कंट्री-इन, दिल्ली रोड

chat bot
आपका साथी