ईवीएम के खिलाफ नवंबर में होगा बड़ा आंदोलन : चंद्रशेखर

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने हापुड़ रोड पर खरखौदा में सीएनजी पंप के सामने बहुजन समाज भाईचारा महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ईवीएम के बल पर वोटों की चोरी करने वाली सरकार के खिलाफ नवंबर में सबसे बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

JagranSun, 17 Oct 2021 08:49 PM (IST)
ईवीएम के खिलाफ नवंबर में होगा बड़ा आंदोलन : चंद्रशेखर

मेरठ, जेएनएन : आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने हापुड़ रोड पर खरखौदा में सीएनजी पंप के सामने बहुजन समाज भाईचारा महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ईवीएम के बल पर वोटों की चोरी करने वाली सरकार के खिलाफ नवंबर में सबसे बड़ा आंदोलन किया जाएगा। भाईचारे का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा मुजफ्फरनगर दंगे के बाद सत्ता में आई है। पुन: हिदू मुसलमान को लड़ाना चाहती है।

रविवार को बारिश के बीच महासम्मेलन में चंद्रशेखर ने कहा कि 70 साल से बहुजन समाज गुलामी की जंजीरों से जकड़ा हुआ है। भाईचारा बनाकर अपना जीवन बदलेंगे। बहुजन गरीबी के लिए स्वयं जिम्मेदार है। सही चिकित्सक के उपचार से ही बीमारी का अंत होता है। कहा कि महिलाओं के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचने दी जाएगी, अन्यथा चंद्रशेखर का वही अंतिम दिन होगा। उन्होंने बेरोजगारों को प्रत्येक माह छह हजार रुपये दिलाने का वादा किया। रैली में हाथरस, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, हापुड़, मेरठ, मुरादाबाद, झांसी, से भी लोग पहुंचे।

मुस्लिमों को मिलेगा आरक्षण, बने गुर्जर और जाटव रेजिमेंट : चंद्रशेखर ने कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद मुस्लिमों को आरक्षण दिया जाएगा। सरकार में आने के बाद जेवर एयरपोर्ट का नाम मिहिर भोज के नाम पर रखा जाएगा। साथ ही केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि सेना में गुर्जर और जाटव रेजिमेंट का गठन होना चाहिए।

केंद्र और प्रदेश सरकार पर बोला हमला : चंद्रशेखर ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों सरकार अपनी योजनाओं को पूरा करने में फेल है। किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर है, उन्हें कुचला जा रहा है। कहा कि मैं अध्यापक का बेटा हूं। मेरी रगों में ईमानदारी का रक्त दौड़ता है। आरोप लगाया कि सरकार संविधान को खत्म कराने पर तुली है। अगर संविधान के साथ छेड़छाड़ की गई तो बाबा साहब का नाम समाप्त हो जाएगा। कहा कि बाबा साहब ने कहा था जब तक संविधान रहेगा, वे हमेशा जीवित रहेंगे।

इशारों में माया पर भी निशाना : इशारों में मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि अंधेरे से मेरी लड़ाई है। हवा बेवजह खिलाफ है। कहा कि उनकी लड़ाई भाजपा से है लेकिन कुछ लोग बेवजह उनकी खिलाफत कर रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.