दो केंद्रों पर थे एक हजार परीक्षार्थी.. 281 प्रतियोगी रहे नदारद

उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयाग राज की ओर से रविवार को जूनियर हाईस्कूल प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक चयन परीक्षा-2021 के अंतर्गत मवाना में एएस इंटर कालेज व कृषक को सेंटर बनाया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:55 PM (IST)
दो केंद्रों पर थे एक हजार परीक्षार्थी.. 281 प्रतियोगी रहे नदारद
दो केंद्रों पर थे एक हजार परीक्षार्थी.. 281 प्रतियोगी रहे नदारद

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयाग राज की ओर से रविवार को जूनियर हाईस्कूल प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक चयन परीक्षा-2021 के अंतर्गत मवाना में एएस इंटर कालेज व कृषक को सेंटर बनाया था। दोनों सेंटरों में प्रथम पाली में परीक्षा हुई, जिनमें एक हजार प्रतियोगियों में से 719 ने परीक्षा दी, जबकि 281 ने परीक्षा से किनारा किया। परीक्षा चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हुई।

कृषक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने बताया कि आज सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों के सहायक अध्यापक व प्रधानाध्यापक की परीक्षा का आयोजन परीक्षा नियामक इलाहाबाद के तत्वावधान में किया गया। यह 500 परीक्षाíथयों का केंद्र था, जिनमें 366 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 134 ने परीक्षा छोड़ी है। कालेज में सेक्टर मजिस्ट्रेट सुशील कुमार व पर्यवेक्षक जीआईसी कालेज हस्तिनापुर के प्रधानाचार्य भूपेश कुमार ने निरीक्षण किया। कालेज के चीफ प्रोक्टर एवं शिक्षक नेता चौधरी नरेशपाल ने बताया कि परीक्षाíथयों को कालेज के अंदर सघन तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया गया। जिसमें उनके साथ संजीव कुमार व अंजू कुमारी भी साथ रहीं। बताया कि इस परीक्षा केंद्र पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों एवं दिल्ली प्रदेश उत्तराखंड हरियाणा के आदि स्थानों विद्यार्थी आए हुए थे। परीक्षा प्रथम पाली में हुई।

यहां पर दूसरा परीक्षा केंद्र एएस इंटर कालेज को बनाया गया था। इस कालेज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार ने बताया कि यहां 500 परीक्षाíथयों का केंद्र था। जिनमें 353 ने परीक्षा थी। जबकि 147 ने परीक्षा छोड़ी है। परीक्षा प्रथम पाली में हुई। परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में सकुशल संपन्न हुई। दोनों परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहा।

chat bot
आपका साथी