पेट्रोल-डीजल के कीमतों पर जगह-जगह फूटा आक्रोश, कहीं बैलगाड़ी से तो कहीं कार खींचकर कलेक्‍ट्रेट पहुंची महिलाएं

मेरठ और आसपास के जिलों में पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा। लोग सरकार से कीमत कम करने की मांग कर रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 05:34 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल के कीमतों पर जगह-जगह फूटा आक्रोश, कहीं बैलगाड़ी से तो कहीं कार खींचकर कलेक्‍ट्रेट पहुंची महिलाएं
पेट्रोल-डीजल के कीमतों पर जगह-जगह फूटा आक्रोश, कहीं बैलगाड़ी से तो कहीं कार खींचकर कलेक्‍ट्रेट पहुंची महिलाएं

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा। लोग सरकार से कीमत कम करने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान लोग भैसा बूग्‍गी, बैलगाड़ी और वाहनों को पैदल लेकर जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब तेल भराने के लिए पैसा ही नहीं है तो अब पैदल ही गाडि़या चलेंगी। मेरठ में कांग्रसियों ने प्रदर्शन किया। वहीं मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर, बिजनौर व बागपत में जमकर बवाल मचा। इस दौरान कई संगठनों ने वाहनों को पैदल कलेक्‍ट्रेट ले जाकर विरोध जताया।

मेरठ में काग्रसियों ने जमकर किया विरोध

महानगर कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्वान पर कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर तहसीलदार मेरठ को दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि पहले से ही जर्जर अर्थव्यवस्था को कोविड 19 ने पूरी तरह तोड़ कर रख दिया है। अधिकतर लोग बेरोज़गार हो गए है। लॉकडाउन के कारण बाज़ारो को बंद रखा गया है अभी तक सुचारू रूप से बाज़ार खुल नही पाए है। कमोवेश उत्पादन की भी यही दशा है। सभी आर्थिक व व्यापारिक गतिविधियों में ब्रेक सा लग गया है। सभी सेक्टर्स में मज़दूरों के पलायन से उद्योग धंधों पर कुप्रभाव पड़ा। लोगो के हाथ मे नकदी की समस्या है जिससे बाज़ार में बहुत मंदी है। कोविड 19 महामारी के संकट में केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमतों को बढ़ाकर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाना हजरत गंज के बाहर अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शहनवाज आलम की रिहाई की मांग कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करने पर पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष ज़ाहिद अंसारी,प्रदेश सचिव मोनिंदर सूद वाल्मीकि, पीसीसी सदस्य अखिल कौशिक, मनजीत कोछड़ आदि मौजूद रहे।

महिलाएं कार खींचकर पहुंची कलेक्‍ट्रेट

मुजफ्फरनगर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर महिलाओं ने विरोध जताया। इस दौरान बडी संख्‍या महिलाएं कार को रस्‍सी से खींचकर कलेक्‍ट्रेट पहुंची। वहीं बुलंदशहर में कांग्रसी धरने पर बैठे रहे। साथ ही बिजनौर, बागपत, सहारनपुर जिलों में लोगों ने विरोध जताते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा।  

chat bot
आपका साथी