एक फाल्ट हुआ, 10 घंटे बिजली-पानी को तरस गए कई मोहल्ले

शुक्रवार देर रात 220 केवी पारेषण उपकेंद्र शताब्दी नगर से शारदा रोड बिजलीघ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:15 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:15 AM (IST)
एक फाल्ट हुआ, 10 घंटे बिजली-पानी को तरस गए कई मोहल्ले
एक फाल्ट हुआ, 10 घंटे बिजली-पानी को तरस गए कई मोहल्ले

मेरठ,जेएनएन। शुक्रवार देर रात 220 केवी पारेषण उपकेंद्र शताब्दी नगर से शारदा रोड बिजलीघर को जाने वाली 33 केवी अंडरग्राउंड लाइन में फाल्ट हो गया। जिससे शारदा रोड और हापुड़ रोड बिजलीघर की आपूर्ति ठप हो गई। करीब 10 घंटे दोनों बिजलीघर क्षेत्र में बिजली का हाहाकार मचा रहा। शनिवार सुबह 11 बजे तक जब बिजली महकमे को फाल्ट नहीं मिल सका, तब रामलीला ग्राउंड बिजलीघर की लाइन से वैकल्पिक आपूर्ति सुचारू की गई। इसके चलते एक दर्जन से अधिक मोहल्लों में बिजली के साथ पानी की समस्या भी खड़ी हो गई। सुबह के शेड्यूल में इन क्षेत्रों में जलापूर्ति भी प्रभावित हुई।

शारदा रोड बिजलीघर व हापुड़ रोड बिजलीघर की आपूर्ति एक ही 33 केवी लाइन से है। दिल्ली रोड पर रैपिड रेल प्रोजेक्ट के तहत ओवरहेड लाइन को केबिल डालकर अंडरग्राउंड कर दिया गया है। शुक्रवार देर रात करीब एक बजे अंडरग्राउंड केबिल में फाल्ट हुआ। रात भर बिजली महकमा कुछ नहीं कर सका। सुबह फाल्ट लोकेटर मशीन से फाल्ट की तलाश शुरू हुई। करीब पांच से छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद परतापुर थाने के करीब फाल्ट ट्रैस किया गया।अधीक्षण अभियंता शहर विजय पाल ने बताया कि फाल्ट सुधारने में काफी समय लगने के कारण वैकल्पिक आपूर्ति टीपीनगर से रामलीला ग्राउंड को आने वाले 33 केवी लाइन से सुचारू की गई। फाल्ट की मरम्मत की जा रही है। फाल्ट की वजह से रात में आपूर्ति प्रभावित हुई थी।

इन मोहल्लों को झेलनी पड़ी परेशानी

शारदा रोड, इंदिरा कालोनी, जाटव नगर, भगवतपुरा, हापुड़ रोड, सुर्यापुरम, भगवती कुंज, ग्रहम कालोनी आदि बिजली आपूर्ति से प्रभावित रहे। इन मोहल्लों में सुबह बिजली न होने के कारण लोग पानी नहीं भर सके। जलापूर्ति भी प्रभावित रही। सुबह 11 बजे आपूर्ति बहाल होने पर राहत मिली।

chat bot
आपका साथी