चोरी ::: मंदिर से लाखों के घंटे चुराए, जेवर व वस्त्र भी नहीं छोड़े

जागरण संवाददाता, मेरठ : परतापुर थाना क्षेत्र में खेड़ा बलरामपुर व चंसारा संपर्क मार्ग स्थित बाबा गोरखन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Dec 2017 02:59 AM (IST) Updated:Fri, 22 Dec 2017 02:59 AM (IST)
चोरी ::: मंदिर से लाखों के घंटे चुराए, जेवर व वस्त्र भी नहीं छोड़े
चोरी ::: मंदिर से लाखों के घंटे चुराए, जेवर व वस्त्र भी नहीं छोड़े

जागरण संवाददाता, मेरठ : परतापुर थाना क्षेत्र में खेड़ा बलरामपुर व चंसारा संपर्क मार्ग स्थित बाबा गोरखनाथ मंदिर में बुधवार रात लाखों रुपये कीमत के घंटे, दानपात्र व अन्य सामान चोरी हो गया। देवी मां के जेवर व कीमती वस्त्र भी चोर ले गए। छह माह के दौरान मंदिर में चोरी की तीसरी वारदात से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और एसपी सिटी से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी ने सुस्ती बरतने के लिए थाना पुलिस को जमकर हड़काया और चोरी की वारदातों का राजफाश करने के लिए निर्देशित किया।

ग्रामीणों के मुताबिक बाबा गोरखनाथ मंदिर में अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं। मनोकामना पूर्ण होने पर श्रद्धालु मंदिर में घंटा चढ़ाते हैं। बुधवार देर रात ताले तोड़कर मंदिर में घुसे चोरों ने कोना-खोना खंगाल डाला। मंदिर में टंगे करीब साढ़े तीन लाख रुपये के 15 घंटे, दो इन्वर्टर, बैटरी व दानपात्र चोरी कर लिया। परिसर स्थित देवी मंदिर से मूर्ति पर सुसज्जित जेवर व कीमती वस्त्र भी चोरी कर लिए। दानपात्रों में भी बड़ी रकम होना बताया गया है।

दो दिन से पुलिस नदारद

ग्रामीणों के मुताबिक मंदिर में छह माह में तीसरी मर्तबा चोरी हुई है। करीब ढाई माह पहले मंदिर से करीब दो लाख के घंटे व अन्य सामान चोरी हो गया था। दो गांवों के संपर्क मार्ग पर मंदिर स्थित होने के कारण रात में मंदिर पर पुलिस गश्त रहती थी। ग्रामीणों का कहना है कि दो दिन से पुलिस नदारद थी। सेवादार भी किसी वजह से मंदिर नहीं आ सके।

चोरी नहीं रोक सकते तो थाना बंद कर दो

मंदिर प्रमुख रतन सिंह भगत जी, क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रशांत त्यागी, उयवीर खानपुर, धीरे प्रधान, दीपक, कुलदीप, राम सिंह, राकेश त्यागी, सोनू खानपुर, पप्पू त्यागी, सोनू गुर्जर व अमित प्रधान आदि ने गुरुवार दोपहर एसपी सिटी से मुलाकात की। बताया कि पुलिस की लापरवाही से तीसरी दफा मंदिर में चोरी की वारदात हुई। एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने परतापुर थाना पुलिस को फोन पर हड़काते हुए कहा कि चोरी नहीं रोक सकते तो थाना बंद कर दो। एसपी सिटी ने ग्रामीणों को मंदिर आने का आश्वासन भी दिया।

chat bot
आपका साथी