CCSU Meerut : सीसीएसयू का रिजल्‍ट घोषित होने में कई कालेजों की कार्यशैली आ रही आड़े, जानिए क्‍या है मामला

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा ने सभी कालेजों को निर्देश देते हुए कहा कि 26 नवंबर तक अपने आंतरिक परीक्षा के अंक आनलाइन विश्वविद्यालय को उपलब्ध करा दें। जिससे छात्र-छात्राओं की मेरिट लिस्ट तैयार कर राजभवन को भेजी जा सके।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 05:57 PM (IST)
CCSU Meerut : सीसीएसयू का रिजल्‍ट घोषित होने में कई कालेजों की कार्यशैली आ रही आड़े, जानिए क्‍या है मामला
सीसीएसयू का रिजल्‍ट घोषित होने में कई कालेजों की कार्यशैली आ रही आड़े

मेरठ, जागरण संवाददाता। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह दिसंबर में प्रस्तावित है। जिसके लिए विश्वविद्यालय स्तर पर तैयारी शुरू हो रही है। छात्र-छात्राओं की मेरिट लिस्ट भी तैयार की जा रही है, लेकिन इसमें कई कालेजों की लापरवाही विश्वविद्यालय के सामने चुनौती खड़ी करने लगी है।

विश्वविद्यालय बार-बार कहने के बाद भी विषम सेमेस्टर में बहुत से कालेजों ने आंतरिक परीक्षा के अंक नहीं भेजे हैं जिसकी वजह से कई पाठ्यक्रमों के रिजल्ट नहीं घोषित किए गए हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा ने इसे लेकर नाराजगी जताई है। सभी कॉलेजों को निर्देश देते हुए कहा है कि वह 26 नवंबर तक अपने आंतरिक परीक्षा के अंक ऑनलाइन विश्वविद्यालय को उपलब्ध कराएं। जिससे छात्र छात्राओं की मेरिट लिस्ट तैयार कर राजभवन को भेजी जाए। राजभवन से अभी कोई तिथि नहीं दी गई है। विश्वविद्यालय सभी पाठ्यक्रमों में टॉपर्स लिस्ट तैयार करके राजभवन को भी भेज रहा है।

28 नवंबर को कुलपति का कार्यकाल हो रहा है पूरा 

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके तनेजा का कार्यकाल 28 नवंबर को पूरा हो रहा है। अभी तक नए कुलपति को लेकर किसी का नाम सामने नहीं आया है। राजभवन में कुलपति को लेकर अभी कोई इंटरव्यू नहीं हुआ है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि प्रोफेसर एनके तनेजा का कार्यकाल फिर से बढ़ जाए। विश्वविद्यालय के स्थापना से लेकर अब तक प्रोफेसर एनके तनेजा ऐसे कुलपति रहे हैं जिनका कार्यकाल सबसे अधिक है। वह करीब सात साल से विश्वविद्यालय के कुलपति बने हुए हैं। इसमें दो बार उनका कार्यकाल बढ़ चुका है।

chat bot
आपका साथी