विद्युत पोल हटाने व लाइन शिफ्ट करने का काम शुरू

मेरठ से गढ़ के बीच हाईवे के चौड़ीकरण का काम अब तेजी से होता दिख रहा है। चौड़ीकरण की राह में आने वाले पेड़ों का कटान जहां तेजी से किया जा रहा है वहीं सड़क के किनारे की विद्युत पोल हटाने व लाइन शिफ्ट करने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:00 AM (IST)
विद्युत पोल हटाने व लाइन शिफ्ट करने का काम शुरू
विद्युत पोल हटाने व लाइन शिफ्ट करने का काम शुरू

मेरठ, जेएनएन। मेरठ से गढ़ के बीच हाईवे के चौड़ीकरण का काम अब तेजी से होता दिख रहा है। चौड़ीकरण की राह में आने वाले पेड़ों का कटान जहां तेजी से किया जा रहा है, वहीं सड़क के किनारे की विद्युत पोल हटाने व लाइन शिफ्ट करने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

मेरठ-गढ़ हाईवे 709ए के चौड़ीकरण के लिए जनपद में भी कार्य शुरू हो चुका है। हाईवे पर स्थित किठौर से लेकर सिसौली तकपेड़ों का कटान तेजी से किया जा रहा है। इस दौरान यातायात प्रभावित न हो इसके प्रबंध भी किए गए हैं। चौड़ीकरण के लिए हाईवे पर एक किनारे के ही पेड़ों का काटा जा रहा है। हसनपुर गांव को पार करने के लिए बनाए जाने वाले बाइपास को लेकर भी जमीन पर कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा हसनपुर व भटीपुरा के पास सड़क किनारे खड़े विद्युत पोल को हटाने व विद्युत लाइन शिफ्ट करना भी शुरू कर दिया गया है।

--

वाहन रोक कर राहगीर देख रहे काम

हाईवे के चौड़ीकरण के लिए शुरू हुए काम ने लोगों में जिज्ञासा भी खूब जगाई है। पास के ग्रामीण तो हर दिन काटे जा रहे पेड़ व हटाए जा रहे पोल का कार्य देखने के लिए जुट ही रहे हैं, वहीं हाईवे से गुजरने वाले वाहन सवार भी रूक कर होते कार्य को देख रहे हैं।

--

हाईवे के चौड़ीकरण के लिए 24 माह का समय निर्धारित किया गया है। पहले ही काम देरी से शुरू हुआ है। अब तेजी से तमाम प्रक्रियाओं को पूरा किया जा रहा है।

- राकेश सूद, परियोजना निदेशक, एनएचएआइ मुरादाबाद।

chat bot
आपका साथी