विद्याíथयों ने आकर्षक कार्ड बना मां के प्रति प्रेम प्रर्दिशत किया

विद्याíथयों ने आकर्षक कार्ड बना मां के प्रति प्रेम प्रर्दिशत किया

रुद्रा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल मवाना खुर्द रविवार को वर्चुअल मातृ दिवस मनाया गया। विद्य

JagranSun, 09 May 2021 08:59 PM (IST)

मेरठ,जेएनएन। रुद्रा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल मवाना खुर्द रविवार को वर्चुअल मातृ दिवस मनाया गया। विद्याíथयों ने अपनी माता के लिए आकर्षक कार्ड बनाकर अपना प्रेम प्रदर्शित किया। जबकि कुछ विद्याíथयों ने माता के लिए मंत्रमुग्ध करने वाली कविता गाकर वीडियो बनाकर विद्यालय को ऑनलाइन प्रेषित की।

इस अवसर पर विद्याíथयों ने अपनी माता के लिए आकर्षक व सुंदर कार्ड बनाकर अपना प्रेम प्रकट किया। कुछ विद्याíथयों ने अपनी माता के लिए कविता सुनाकर उसकी वीडियो विद्यालय को आनलाइन प्रेषित की। विद्याíथयों ने अपनी माताओं के लिए एक से बढ़कर एक प्रशंसनीय कार्य किए। जिसमें सुन्दर व आकर्षक चित्र बनाए व स्वादिष्ट व्यंजन बनाए। प्रधानाचार्य रेखा शर्मा ने बताया कि वैसे तो माता का स्थान भगवान से भी पहले माना जाता हैं क्योंकि माता बालक की प्रथम शिक्षिका होती हैं। बालक के लिए माता-पिता दोनों का ही स्थान सर्वोच्च होता हैं, परन्तु माता के सानिध्य में बालक ज्यादा रहता हैं। इसलिए भारतीय परम्परा में माता का स्थान उच्च है। उन्होंने विद्याíथयों द्वारा की गई सृजनशीलता की सराहना की। उप-प्रधानाचार्य सोनू यादव ने भी विद्याíथयों द्वारा बनाए कार्ड व अन्य गतिविधियों की सराहना की।

छात्र-छात्राओं ने वेबिनार से मातृ दिवस मनाया: सरधना के गंज बाजार स्थित के के पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रविवार को वेबिनार के माध्यम से मातृ दिवस मनाया। जहां छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

छात्र-छात्राओं ने कागज पर स्लोगन लिखकर मां के प्रति अपनी भावनाएं प्रकट की। वेबिनार में बच्चों ने मां के चरण स्पर्श कर आशिर्वाद प्राप्त किया। तो कुछ बच्चों ने चित्र बना कर मां का महत्व बताया। इस दौरान स्कूल प्रबंधक सुशील कुमार, सचिव संजीव कुमार और प्रधानाचार्य विकास जयरथ ने बच्चों के प्रयास की की सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दीं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.