स्वच्छता के सिपाही बोले.. हम साफ रखेंगे शहर

दैनिक जागरण के स्वच्छता महाअभियान 'मेरा भारत स्वच्छ' के 11वें दिन सोमवार को सोफीपुर और मोदीपुरम वार्डो के दो-दो तथा कोणार्क कालोनी के दो स्वच्छता मित्रों का सम्मान हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 04:08 AM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 04:08 AM (IST)
स्वच्छता के सिपाही बोले.. हम साफ रखेंगे शहर
स्वच्छता के सिपाही बोले.. हम साफ रखेंगे शहर

मेरठ : दैनिक जागरण के स्वच्छता महाअभियान 'मेरा भारत स्वच्छ' के 11वें दिन सोमवार को सोफीपुर और मोदीपुरम वार्डो के दो-दो तथा कोणार्क कालोनी के दो स्वच्छता मित्रों का सम्मान हुआ। मुख्य अतिथि पीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन, वरिष्ठ किडनी रोड विशेषज्ञ डा. प्रदीप कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. कुंवरसैन व मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी संतोष शर्मा ने स्वच्छता के छह सिपाहियों को शॉल ओढ़ाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

रुड़की रोड स्थित कोणार्क कालोनी के कम्युनिटी हॉल में सम्मान पाकर खुश हुए स्वच्छता के सिपाहियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सभी ने एक सुर में वादा किया कि शहर को स्वच्छ बनाने में वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस दौरान अतिथियों ने भी स्वच्छता के फायदे गिनाये और सभी से स्वच्छता की अपील की। दैनिक जागरण के ब्रांड मैनेजर अरूण तिवारी ने महाअभियान के संबंध में जानकारी दी। कोणार्क आवासीय कल्याण समिति की ओर से सीडी शर्मा और शिव कुमार अरोरा ने अतिथियों का स्वागत किया तथा बिजली और नगर निगम से संबंधित समस्याओं के समाधान की मांग की। पार्षद महेंद्र भारती और लोकेश चौहान ने सफाई कार्य में गति लाने की मांग की। इस दौरान नीरज गुप्ता, दीपक गर्ग, सफाई निरीक्षक विपिन कुमार समेत कालोनी के तमाम निवासी मौजूद रहे। इन स्वच्छता मित्रों का हुआ सम्मान

1. सुनील वार्ड 07

2. संदीप वार्ड 07

3. अर्जुन वार्ड 30

4. संजय वार्ड 30

5. ज्ञान कोणार्क कालोनी

6. सुरेंद्र कोणार्क कालोनी

मेड को कूड़ा सड़क पर न फेंकने की दी सलाह

जासं, मेरठ : दैनिक जागरण के स्वच्छता महाअभियान के तहत रविवार को गंगानगर निवासी मीनू अग्रवाल अपने यहां 12 साल से मेड के तौर पर काम करने वाली कल्लो के गंगानगर स्थित घर पहुंची। यहां उन्होंने कल्लो और उसकी बहू गीता को स्वच्छता के लिए जागरुक किया। मीनू ने कल्लो और गीता को बताया मौसम में बदलाव हो रहा है और कई बीमारियां भी फैल रही है। ऐसे में घर की साफ-सफाई करना बहुत जरूरी है। जिससे मौसमी बीमारियों से बचाव हो सकें। इतना ही नहीं घर के आसपास कूड़ा फेंकना भी गलत है, इससे न सिर्फ आसपास का माहौल खराब होता है। वहीं बदबू भी फैलती है। मीनू जब कल्लो से मिलने गई तो कल्लो के परिवार के लिए फल और खाद्य सामग्री भी साथ लेकर गई।

chat bot
आपका साथी