गोकशी का राजफाश.. तीन गिरफ्तार, पांच फरार

सरधना थाना क्षेत्र के मेहरमती गणेशपुर के जंगल में हुई गोकशी व अन्य मामलों के आरोपित को थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर मेरठ के गढ़ रोड टोल पर धर दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:53 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:25 PM (IST)
गोकशी का राजफाश.. तीन गिरफ्तार, पांच फरार
गोकशी का राजफाश.. तीन गिरफ्तार, पांच फरार

मेरठ, जेएनएन। सरधना थाना क्षेत्र के मेहरमती गणेशपुर के जंगल में हुई गोकशी व अन्य मामलों के आरोपित को थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर मेरठ के गढ़ रोड टोल पर धर दबोचा। आरोपित कार में सवार हो शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। टीम ने तीन आरोपितों को घेराबंदी कर धरदबोचा। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर ईकड़ी के जंगल से धारदार हथियार, रस्सी व कार बरामद की है।

बीते दिनों मेहरमती गणेशपुर के बाग में हुई गोकशी के बाद एसएसपी के निर्देश पर थाना पुलिस व एसओजी की टीम गठित की गई थी। सीओ आरपी शाही ने बताया 22 नवंबर को उक्त घटनास्थल पर हुई गोकशी के बाद आरोपितों के फोन काल ट्रेस कर सीडीआर निकलवाकर तलाश की गई थी। शनिवार शाम मुखबिर ने तीनों आरोपितों की सूचना दी थी। इस पर थाना पुलिस व एसओेजी की टीम ने गढ़ रोड टोल से आरोपितों को धरदबोचा। कार चालक आरोपित सादिक पुत्र रफीक निवासी मेहरमति गणेशपुर, फिरोज पुत्र अनीस उर्फ गोला व शाहनजर पुत्र वहाबुद्दीन उर्फ मोमीन निवासी रुहासा की निशानदेही पर ईकड़ी के जंगल में आम के बाग के पेड़ की पत्ती के नीचे से तीन छुरी, एक चापर व रस्सी बरामद की है। रविवार को प्रेस वार्ता के दौरान राजफाश कर उक्त आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया है।

टीम बनाकर देते थे वारदात को अंजाम

पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपित जनपद व क्षेत्र में टीम बनाकर अलग-अलग स्थानों पर गोकशी की घटना को अंजाम देते थे। उक्त आरोपितों में से एक टीम गोवंशी को पकड़कर दिन में घटनास्थल पर बंधक बनाता था। दूसरी टीम गोकशी की घटना को अंजाम देती थी और तीसरी टीम गोवंशी के अवशेषों को जनपद व क्षेत्र के अन्य स्थानों में कार को इस्तेमाल कर बिक्री करते थे।

गोकशी में शामिल फरार आरोपित

पुलिस पूछताछ में गत दिनों पहले क्षेत्र में हुई गोकशी में शामिल उक्त आरोपितों की निशानदेही पर जुबैर पुत्र जमील, रहीस पुत्र अनीफ, आवेश पुत्र अनीश निवासीगण रुहासा, अलमान पुत्र अज्ञात पता अज्ञात व अजमल पुत्र जब्बार निवासी हर्रा आदि को गोकशी में शामिल होना कबूला है। इस पर पुलिस ने आरोपित के घर पर ताबड़तोड़ दबिश दी, लेकिन, वे पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए।

गोकशी के आरोपितों का आपराधिक इतिहास

पुलिस ने बताया कि फिरोज पुत्र अनीस उर्फ गोला निवासी रुहासा पर थाना दौराला, थाना रोहटा, थाना नौचंदी, थाना रोहटा व थाना सरधना में दो गैंगस्टर एक्ट सहित गोकशी के 14 मामले दर्ज है। शाहनजर पुत्र वहाबुद्दीन उर्फ मोमीन व रहीस पुत्र हनीफ व जुबैर पुत्र जमील निवासी रुहासा व साजिद पुत्र रफीक निवासी मेहरमति गणेशपुर पर दौैराला व सरधना थाना में गैंगस्टर एक्त सहित पांच पांच गोकशी के मुकदमे दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी