गंगा से आयी रेत और मिट्टी खादर के खेतों में भरी

मेरठजेएनएन। गंगा नदी का जलस्तर गुरुवार को सामान्य स्थिति में पहुंच गया लेकिन खादर क्षेत्र में स्ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:15 PM (IST)
गंगा से आयी रेत और मिट्टी खादर के खेतों में भरी
गंगा से आयी रेत और मिट्टी खादर के खेतों में भरी

मेरठ,जेएनएन। गंगा नदी का जलस्तर गुरुवार को सामान्य स्थिति में पहुंच गया, लेकिन खादर क्षेत्र में स्थिति सामान्य होने में काफी समय लग जाएगा। खेतों से पानी निकलना शुरु हुआ तो पानी के साथ आया रेत व मिट्टी किसानों के लिए परेशानी बनी हुई है। सड़कों पर भी मिट्टी जमा हो गई है। जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मवाना चांदपुर मार्ग पर जलभराव है।

गत शनिवार व रविवार में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी ने खादर क्षेत्र के लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी थी। गुरुवार को नदी का जलस्तर तो सामान्य हो गया, परंतु खादर क्षेत्र को सामान्य होने में अभी समय लग जाएगा। क्योंकि खेतों में भरे गंगा का पानी से मिट्टी व रेत लेकर आया। खेतों से पानी तो निकल गया परंतु रेत व मिट्टी फसलों पर जमा हो गई है। जिससे फसलें खराब होने का अंदेशा है। वहीं गहराई वाले जिन खेतों में अभी भी पानी भरा है उनमें फसलों के बर्बाद होने की स्थिति है। सड़कों से भी पानी उतरने के बाद कीचड़ व मिट्टी जम गई है। जो वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बनी है।

वहीं मवाना चांदपुर मार्ग पर भीकुंड गांव के समीप बनाई जा रही पुलिया पर अभी भी पानी मार्ग में बाधक बना हुआ है। जिससे चांदपुर की ओर से आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सिचाई विभाग के एसडीओ पंकज कुमार जैन ने बताया कि गंगा का जलस्तर सामान्य हो गया है। पिछले दिनों की अपेक्षा नदी के जलस्तर में भारी कमी आयी है और घटकर 34 हजार क्यूसेक हो गया है।

chat bot
आपका साथी