परतापुर स्टेशन के लिए इस माह डाली जाएगी प्रथम तल की छत

रैपिड रेल के साथ-साथ मेरठ मेट्रो के भी स्टेशन तैयार हो रहे हैं। परतापुर में मेट्रो का स्टेशन बनाया जा रहा है। इसके प्रथम तल पर बीम रखे जा रहे हैं। जल्द ही बीम का कार्य पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:10 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:10 AM (IST)
परतापुर स्टेशन के लिए इस माह डाली जाएगी प्रथम तल की छत
परतापुर स्टेशन के लिए इस माह डाली जाएगी प्रथम तल की छत

मेरठ, जेएनएन। रैपिड रेल के साथ-साथ मेरठ मेट्रो के भी स्टेशन तैयार हो रहे हैं। परतापुर में मेट्रो का स्टेशन बनाया जा रहा है। इसके प्रथम तल पर बीम रखे जा रहे हैं। जल्द ही बीम का कार्य पूरा हो जाएगा। इस महीने के अंत तक छत भी डाल दी जाएगी। इसके बाद दूसरे तल का कार्य शुरू होगा। प्रथम तल पर कांकोर्स यानी टिकट काउंटर होगा। दूसरे तल पर स्टेशन के प्लेटफार्म रहेंगे। गौरतलब है कि भूड़बराल से लेकर मोदीपुरम तक रैपिड रेल के कारिडोर पर मेरठ मेट्रो भी चलेगी। मेरठ शहर में सिर्फ चार स्टेशन पर रैपिड रेल रुकेगी जबकि बाकी पर मेट्रो रुकेगी। परतापुर स्टेशन पर सिर्फ मेट्रो रुकेगी। रैपिड रेल की तरह इस रूट पर मेट्रो का संचालन भी एनसीआरटीसी की ओर से नियुक्त निजी कंपनी करेगी।

मेरठ से जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए रथ यात्रा का होगा आगाज। जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से चार दिसंबर को जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग को लेकर रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई जाएगी, जो बाद में पूरे प्रदेश का भ्रमण करेगी। 28 दिसंबर को अयोध्या में यात्रा संपन्न होगी। इसको लेकर गुरुवार को हापुड़ रोड स्थित जगदंबा हास्पिटल पर फाउंडेशन की कार्यकारिणी की ओर से पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी बिजेंद्र सिंह नीलकंठ ने बताया कि यात्रा फाउंडेशन के गाजियाबाद स्थित कार्यालय से मेरठ पहुंचेगी।

मेरठ में गढ़ रोड स्थित बुद्धा गार्डन से यात्रा का शुभारंभ फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक व आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार द्वारा किया जाएगा। यात्रा में वाहनों के अलावा पांच रथ भी शामिल रहेंगे। फाउंडेशन के प्रदेश प्रभारी रविंद्र गुर्जर ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि पर रोक लगाना जरूरी है। जिलाध्यक्ष चहन सिंह बालियान ने बताया कि यात्रा मेरठ से रवाना होकर सरधना, बुढ़ाना, मुजफ्फरनगर होते हुए सहारनपुर पहुंचेगी। कुछ समय तक यात्रा पश्चिम क्षेत्र का ही भ्रमण करेगी।

chat bot
आपका साथी