सीएचसी की बिजली से जगमगा रहे स्टाफ के आवासीय भवन

सरधना तहसील रोड स्थित सीएचसी परिसर में बने आवासीय भवनों की बिजली सीएचसी से ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:40 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:40 AM (IST)
सीएचसी की बिजली से जगमगा रहे स्टाफ के आवासीय भवन
सीएचसी की बिजली से जगमगा रहे स्टाफ के आवासीय भवन

मेरठ, जेएनएन। सरधना तहसील रोड स्थित सीएचसी परिसर में बने आवासीय भवनों की बिजली सीएचसी से ही ली जा रही है। इन आवासीय भवनों में चिकित्सक प्रभारी, नर्स व स्टाफ रहते हैं। हालांकि, कुछ कर्मियों ने विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन भी कर रखा है और निर्धारित राशि विद्युत के बिल के रूप में जमा करते हैं।

सीएचसी परिसर में बने आवासीय भवन में अस्पताल के चिकित्सक प्रभारी, चिकित्सक, नर्स, फार्मेसिस्ट व सफाईकर्मी आदि रहते हैं। लेकिन, इन आवासीय भवनों में विद्युत मीटर नहीं लगा हुआ है। ऐसे में बिजली की आपूíत सीएचसी से ली जा रही है। कई क्वाटरों में तो एसी सहित तमाम बिजली के उपकरण भी लगे हैं।

वहीं, सीएचसी प्रभारी डा. अमित त्यागी का कहना है कि यह गलत है। लेकिन, यह व्यवस्था पहले से ही चल रही है। उनके क्वाटर में भी मीटर नहीं लगा है। उन्होंने बताया कि वह काम की स्थिति के अनुसार ही यहां पर रुकते हैं। उधर, परिसर में कुछ स्टाफ कर्मियों ने बिजली के कनेक्शन के लिए आवेदन कर रखा है। लेकिन, मीटर नहीं लगने के कारण वह निर्धारित राशि विद्युत विभाग में बिल के रूप में जमा कर रहे हैं। साथ ही कुछ के भवन में मीटर भी लग हुए हैं। जांच के बाद दर्ज हो सकता है मुकदमा : एसडीओ

ऊर्जा निगम के एसडीओ कुमार अनिकेत ने बताया कि सीएचसी में करीब पचास किलोवाट का कनेक्शन है। हर माह एक लाख रुपये से अधिक का बिल जाता है। कुछ समय पहले सीएचसी कर्मियों ने मीटर के लिए आवेदन किया था। जल्द ही उनके यहां पर मीटर लग जाएंगे। लेकिन, जिन आवासीय भवनों में सीएचसी की बिजली जा रही है और मीटर के लिए आवेदन नहीं किया है। उन पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। अगर मामला गंभीर हुआ तो मुकदमा भी दर्ज हो सकता है। माह के प्रथम सप्ताह में हटवा दिया था मीटर : पूर्व प्रभारी

सीएचसी के पूर्व प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि सात सितंबर को अपने आवास से मीटर हटवा दिया था। क्योंकि यह कनेक्शन मेरे नाम से था। जिसे बंद करवा दिया है। उस समय आसपास के कर्मियों ने मेरे यहां से बिजली का कनेक्शन ले रखा था।

इन्होंने कहा:::

सरधना सीएचसी के प्रभारी डा. अमित त्यागी हैं। विद्युत मीटर लगवाना उन्हीं की जिम्मेदारी है।

डा. एसके अरोरा, एसीएमओे

chat bot
आपका साथी