मरम्मत 'दिखावटी' थी..मार्ग पर दिख रहे गढ्डे

चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग बारिश के चलते गड्ढों में तब्दील हो गया है। इसके चलते लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। हालांकि अगस्त माह में पीडब्ल्यूडी ने पेचवर्क करवाया था लेकिन यह महज दिखावटी साबित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:52 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:52 AM (IST)
मरम्मत 'दिखावटी' थी..मार्ग पर दिख रहे गढ्डे
मरम्मत 'दिखावटी' थी..मार्ग पर दिख रहे गढ्डे

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग बारिश के चलते गड्ढों में तब्दील हो गया है। इसके चलते लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। हालांकि, अगस्त माह में पीडब्ल्यूडी ने पेचवर्क करवाया था, लेकिन, यह महज दिखावटी साबित हुआ।

गत दिनों हुई झमाझम बारिश से चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग नानू पुल से लेकर दौराला पुल तक जर्जर हालत में हो गया है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। इस मार्ग पर दिल्ली से हरिद्वार आने जाने वाले सैलानियों के वाहनों का अधिक दबाव रहता है। बारिश के दौरान गड्ढों में पानी भरने से हादसों का डर बना रहता है और पथ प्रकाश व्यवस्था नहीं होने से रात में लोगों को वाहन चलाने में कई प्रकाश की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगस्त माह में पीडब्ल्यूडी ने उक्त मार्ग पर पेंच वर्क भी करवाया था, लेकिन, बारिश के बाद फिर से सड़कें उखड़नी शुरू हो गईं। पीडब्ल्यूडी के जेई अंशुल शर्मा ने बताया कि वह उक्त मार्ग पर हाल ही में गए थे। कांट्रेक्टर को पेचवर्क के निर्देश दे दिए हैं। जल्द ही समाधान कराया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर जिन गड्ढों की मरम्मत की गई थी। वह सही हैं। ये दूसरे गड्ढे बने हैं।

स्वच्छता के प्रति किया जागरूक : परीक्षितगढ़ में नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में क्षेत्र के गांव बली स्थित राजकीय अभिनव विद्यालय में बुधवार को स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के स्वयं सेवक मौ. सालिम ने स्वच्छता से जुड़ी जानकारी बच्चों को देते हुए बताया कि सार्वजनिक स्थान व धाíमक स्थान पर कूड़ा न फैला कर कूड़ा कूड़ेदान में डाले। वहीं सिगल यूज प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल करें। इसके लिये बच्चों को शपथ भी दिलायी गयी। इस अवसर पर प्रधानाचार्या राजरानी, दानिश रजा, आदि सभी शिक्षक व छात्र छात्राऐं मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी