तेज हवा के साथ बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

गुरुवार को दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को देहात क्षेत्र में भी आकाश में घनघोर बादल छा गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:15 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:15 PM (IST)
तेज हवा के साथ बारिश ने बदला मौसम का मिजाज
तेज हवा के साथ बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

मेरठ,जेएनएन। गुरुवार को दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को देहात क्षेत्र में भी आकाश में घनघोर बादल उमड़ आए और तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। बेमौसम बारिश से मौसम के मिजाज बदल गया लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। वहीं जगह-जगह पेड़ गिर गए। वहीं विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गई।

दिनभर भीषण गर्मी के कारण हाल बेहाल रहा, लेकिन शाम को अचानक आकाश में बदल छा गए और तेज हवा भी चली। उसके बाद हल्की बूंदाबांदी से बारिश शुरू हो गई। बेमौसम बारिश से मौसम के मिजाज बदल गए और दिनभर गर्मी के बाद देर शाम लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। रात तक हवा के साथ बारिश होती रही। बारिश के दौरान बिजली भी गुल रही। मवाना के अलावा परीक्षितगढ़, हस्तिनापुर, फलावदा और बहसूमा क्षेत्र में तेज हवा के बारिश हुई।

गेहूं न उठाने वाले किसानों की चिंता बढ़ी

अधिकांश किसानों ने कटी गेहूं की फसल व भूसा सुरक्षित कर लिया है। जबकि कुछ किसान खेत से गेहूं की फसल अभी तक नहीं उठा पाए हैं। बारिश से ऐसे किसानों की चिता बढ़ गई है। वहीं, खेत में पड़ा कुछ किसानों का भूसा उड़ गया और गेहूं भी बारिश की चपेट में आ गया। किसान उदयवीर, जयनारायण त्यागी, राजकुमार, जितेंद्र कुमार का कहना है कि चुनाव की वजह से कुछ किसान अभी खेत से गेहूं की फसल नहीं संगवा पाए हैं। तेज हवा से आम की फसल को नुकसान

तेज हवा से बागों में पेड़ों पर लगे आम टूटकर गिर गए। बाग मालिक नूर मोहम्मद ने बताया कि तेज हवा से भारी मात्रा में आम टूटकर गिर गया है। जिसकारण उनको बहुत नुकसान पहुंचा है।

chat bot
आपका साथी