मेरठ में चौथे चरण पर पहुंचा कांवड़ गंगनहर पटरी का प्रोजेक्ट, जल्‍द शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य

कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग के नोडल लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। लोनिवि ने सड़क निर्माण के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। कांवड़ मार्ग के बांयी ओर पटरी मार्ग पर क्रैश बैरियर भी लगाए गए हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:20 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:38 AM (IST)
मेरठ में चौथे चरण पर पहुंचा कांवड़ गंगनहर पटरी का प्रोजेक्ट, जल्‍द शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य
मेरठ में कांवड़ गंगनहर पटरी की फाइल चौथे चरण में पहुंच गई है।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में चौ. चरण सिंह कांवड़ गंगनहर पटरी की फाइल चौथे चरण में पहुंच गई है। भारत सरकार से स्वीकृति मिलते ही दांयी पटरी के नव-निर्माण के लिए कार्य शुरू कर दिया जाएगा। शासन ने चौ. चरण सिंह कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग के दोहरीकरण के लिए 628.74 करोड़ का प्रस्ताव स्वीकृत किया था। जिसमें मुजफ्फरनगर से मेरठ होते हुए गाजियाबाद जिले तक 111.49 किमी पटरी मार्ग का निर्माण होना है।

इसी लागत में बांयी ओर पटरी मार्ग पर क्रैश बैरियर भी लगाए गए हैं। पहले तीन चरण के बाद कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग का प्रोजेक्ट चौथे चरण में पहुंच गया है। उप्र सरकार ने निरीक्षण करते हुए अपनी रिपोर्ट भारत सरकार को सौंपी है। इस रिपोर्ट में पेड़ों की मौजूदा स्थिति, सड़क की चौड़ाई, पुलों का निर्माण व यातायात समेत कई प्रकार की जानकारी शामिल की गई हैं।

कांवड़ गंगनहर पटरी मार्ग के नोडल लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। लोनिवि ने सड़क निर्माण के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। गंगनहर पटरी मार्ग का निर्माण लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व सिंचाई विभाग मिलकर करेंगे। इसमें पुलों के निर्माण की जिम्मेदारी सेतु निगम व सिंचाई विभाग और सड़क की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी