पंजीकरण के लिए रुकी रही बरात, दो दिन बाद दुल्हन होगी विदा

विवाह के पंजीकरण में हुई देरी के कारण उत्तराखंड के पंतनगर से आई बरात दो रुकी रही

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:11 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:11 AM (IST)
पंजीकरण के लिए रुकी रही बरात, दो दिन बाद दुल्हन होगी विदा
पंजीकरण के लिए रुकी रही बरात, दो दिन बाद दुल्हन होगी विदा

मेरठ, जेएनएन। विवाह के पंजीकरण में हुई देरी के कारण उत्तराखंड के पंतनगर से आई बरात दो दिन रुकी रही। घंटों चक्कर काटने के बाद शाम के समय किसी प्रकार पंजीकरण हो सका। गुरुवार को बरात को विदा किया जाएगा। स्वजन विवाह पंजीकरण को लेकर रजिस्ट्रार कार्यालय में व्याप्त अव्यवस्था को दोष दे रहे हैं।

शहर की जगन्नाथपुरी कालोनी निवासी मुकुल सिंघल ने अपनी बेटी श्रेया का विवाह उत्तराखंड के पंतनगर निवासी निपुण अग्रवाल के साथ तय किया था। 19 अक्टूबर को निपुण बरात लेकर पहुंचे और विवाह संपन्न हो गया। नवदंपती को 26 अक्टूबर को यूएस जाना था। इसके लिए बुधवार को स्वजन नवदंपती के विवाह पंजीकरण के लिए एमडीए परिसर स्थित रजिस्ट्रार हिदू विवाह कार्यालय पहुंचे। लेकिन यहां अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने के चलते पंजीकरण करने से इन्कार कर दिया गया। शाम पांच बजे स्वजन फिर कार्यालय पहुंचे और किसी प्रकार पंजीकरण कराया जा सका।

दुल्हन श्रेया के चाचा विपुल सिंघल ने बताया कि कार्यालय में अन्य सभी कार्य पूर्व की तरह हो रहे थे। लेकिन पंजीकरण में ही अव्यवस्था के कारण देरी की गई।

30 तक घोषणापत्र भरें गन्ना किसान : गन्ना किसानों की सुविधा के लिए इंटरनेट के माध्यम से घोषणा पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर से बढ़ाकर 30 अक्टूबर कर दी गई है। गन्ना और चीनी आयुक्त संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि दुर्गानवमी, दशहरा पर अवकाश के चलते कई किसान घोषणा पत्र भरने से वंचित रह गए हैं। स्मार्ट गन्ना किसान योजना के तहत पेराई सत्र 2021-22 के लिए गन्ना किसानों द्वारा घोषणा पत्र भरा जा रहा है। जासं कार्यशाला का आयोजन

मेरठ: प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजना के तहत 26 अक्टूबर को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में सेमिनार और कार्यशाला का आयोजन होगा। जिला उद्यान अधिकारी ने बताया कि इस योजना के तहत लागत का 35 प्रतिशत और अधिकतम 10 लाख रुपये का लाभ उद्यमियों को दिया जाएगा। बताया कि यह अनुदान पुरानी इकाई के विस्तारीकरण के लिए भी दिया जाता है। जासं

chat bot
आपका साथी