अटा पड़ा है तालाब..सफाई करा दीजिए ना

मवाना के गांव किशनपुर बिराना के ग्रामीणों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को सामूहिक प्रार्थना पत्र भेज गांव में वर्षों से गंदगी व झाड़-झंकाड़ से अटे पड़े तालाब की सफाई कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:26 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:26 PM (IST)
अटा पड़ा है तालाब..सफाई करा दीजिए ना
अटा पड़ा है तालाब..सफाई करा दीजिए ना

मेरठ, जेएनएन। मवाना के गांव किशनपुर बिराना के ग्रामीणों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को सामूहिक प्रार्थना पत्र भेज गांव में वर्षों से गंदगी व झाड़-झंकाड़ से अटे पड़े तालाब की सफाई कराने की मांग की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे सामूहिक प्रार्थना पत्र में गांव निवासी सुशील शर्मा, विजयपाल, अनिल शर्मा व नीटू शर्मा ने कहा है कि गांव में प्राइमरी पाठशाला से सटा तालाब सफाई अभाव में कई वर्ष से गंदगी से अटा पड़ा है। उसमें झाड़-झंकाड़ उग आए हैं। तालाब में गांव का पानी जाता है, लेकिन अटा होने के कारण पानी खड़ंजे पर आ जाता है। तालाब की सफाई की मांग तहसील में समाधान दिवस पर ज्ञापन देकर की गई थी, जिस पर एसडीएम द्वारा ब्लाक अधिकारी को निर्देशित किया गया था। ब्लाक से ग्राम पंचायत सचिव तक गांव में भ्रमण कर तालाब की स्थिति देख चुके हैं, लेकिन समस्या का आज तक समाधान नहीं हो पाया है।

ग्रामीणों ने उक्त तालाब की सफाई कराकर उसका सुंदरीकरण कराने की मांग की है। उधर इस संबंध में बीडीओ सुरेंद्र कुमार का कहना है कि तालाबों की सफाई कराई जा रही है। उक्त गांव के तालाब की भी सफाई कराई जाएगी।

डिवाइडर में कट लगवा दें : जानी खुर्द कस्बे में नवनिर्मित डिवाइडर में कट लगवाने की मांग करते हुए शुक्रवार को ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए कार्य रुकवा दिया गया है।

मेरठ-बागपत मार्ग पर चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। जानी में सड़क निर्माण होने के बाद डिवाइडर बनाने का कार्य भी शुरू हो गया है। शुक्रवार को थाने के पास नवनिर्मित डिवाइडर में ग्रामीणों के आने-जाने के लिए कट लगवाने को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि जिस जगह कट लगवाने की मांग कर रहे है उस जगह के सामने से गांव का मुख्य रास्ता निकलता है। ग्रामीणों की सुविधा को देखते हुए डिवाइडर में कट लगवाने की मांग की जा रही है। ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए ठेकेदार ने आगे का कार्य रुकवा दिया है। ऋषिपाल, शाहिद आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी