अस्पताल का सांसद ने किया निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश

राज्य सभा सदस्य विजयपाल तोमर शनिवार को भावनपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र पर हो रहे कार्यो का जायजा लिया और चिकित्सक से भी सवाल पूछे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:40 AM (IST)
अस्पताल का सांसद ने किया निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश
अस्पताल का सांसद ने किया निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश

मेरठ, जेएनएन। राज्य सभा सदस्य विजयपाल तोमर शनिवार को भावनपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र पर हो रहे कार्यो का जायजा लिया और चिकित्सक से भी सवाल पूछे। राज्य सभा सदस्य ने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सकों ने काफी अहम योगदान मरीजों की सेवा में दिया है। अब स्वास्थ्य केंद्रों पर सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है, जिसका लाभ मरीजों को मिलेगा। उन्होंने इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र परिसर में साफ-सफाई के लिए स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. रोहित वर्मा की प्रशसा भी की और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित भी किया।

दस दिन में मोबाइल व आधार नंबर कराना होगा पंजीकृत व सत्यापित : मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने बताया कि दिव्याग भरण-पोषण अनुदान पेंशन व कुष्ठावस्था पेंशन योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए लाभार्थियों को अपना मोबाइल व आधार नंबर पंजीकृत कराकर सत्यापित कराना होगा। इसके लिए एकीकृत सामाजिक पेंशन पोर्टल www.ह्यह्यश्च4-ह्वश्च.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर आवेदन किया जाता है। जिसमें आवेदन करते समय लाभार्थी को स्वयं का मोबाइल नंबर और आधार कार्ड संख्या के साथ-साथ अन्य विवरण भी उपलब्ध कराया जाना अनिवार्य है। लेकिन विभिन्न कारणों के चलते विवरण अपूर्ण है। ऐसे में अगले दस दिनों में प्रक्रिया पूर्ण करने का समय निर्धारित किया गया है।

चुनाव खर्च का ब्यौरा उपलब्ध कराएं प्रत्याशी : ग्राम पंचायत त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उतरे प्रत्याशियों को हर हाल में तीन अगस्त तक चुनाव खर्च का ब्यौरा उपलब्ध कराना होगा। इसके लिए मुख्य कोषाधिकारी, प्रभारी अधिकारी (व्यय अनुवीक्षण) त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन मनोज कुमार ने शनिवार को निर्देश जारी किए हैं। अधिकारी ने बताया कि सदस्य क्षेत्र पंचायत एवं सदस्य जिला पंचायत चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों को 26 जुलाई से तीन अगस्त तक नामांकन से लेकर निर्वाचन की तिथि तक किए गए चुनाव खर्च का पूरा ब्यौरा उपलब्ध कराना होगा। खर्च का विवरण लेखा-जोखा संबंधित रजिस्टर निर्धारित प्रारूप पर तैयार कर समिति के समक्ष रखने के लिए सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

chat bot
आपका साथी