बदमाशों ने 20 ताले तोड़े, 25 मीटर दूर आवाज नहीं सुन सकी पुलिस

बदमाशों का दुस्साहस देखिए..। नौचंदी थाना गेट से महज 25 मीटर दूरी पर रातभर रिट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:06 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:06 AM (IST)
बदमाशों ने 20 ताले तोड़े, 25 मीटर दूर आवाज नहीं सुन सकी पुलिस
बदमाशों ने 20 ताले तोड़े, 25 मीटर दूर आवाज नहीं सुन सकी पुलिस

मेरठ,जेएनएन। बदमाशों का दुस्साहस देखिए..। नौचंदी थाना गेट से महज 25 मीटर दूरी पर रातभर रिटायर्ड महाप्रबंधक के घर को खंगालते रहे और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बदमाश छत के रास्ते दरवाजे को काटकर मकान के अंदर घुसे थे। इसके बाद मुख्य गेट का ताला तोड़ा। बेडरूम और स्टोर रूम में प्रवेश करने के बाद सभी सेफ के ताले तोड़े गए। सेफ के अंदर से ज्वैलरी और नकदी चोरी के करने के बाद भी घर का कोना-कोना खंगाला गया। जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया है, उससे साफ है कि बदमाशों के जहन में पुलिस का जरा भी खौफ नहीं था। माज उल रहमान ने घर के सभी सीसीटीवी कैमरों को अपने मोबाइल से कनेक्ट किया हुआ है। रात 1.57 बजे मोबाइल से कैमरे डिसकनेक्ट हो गए थे। माज समझ रहे थे कि बारिश होने की वजह से घर के अंदर की लाइट चली गई है। इसलिए कैमरे डिसकनेक्ट हो गए हैं। पुलिस मान रही है कि बदमाशों ने घर के अंदर घुसकर सबसे पहले सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर को निकाल लिया था। उसके बाद ही वारदात को अंजाम दिया।

दरवाजा टूटने की आवाज थाने तक पहुंचती है

जकीउर रहमान सिद्दीकी के बेटे माज उल रहमान का कहना है कि सुरक्षा की वजह से ही घर नौचंदी थाने के गेट से 25 मीटर की दूरी पर बनाया था। थाने की दूरी इतनी है कि घर के अंदर तोड़फोड़ हो तो आवाज थाने तक पहुंचती है। बदमाशों ने रात के समय सबसे पहले मकान की छत पर पहुंचकर सीढ़ी का दरवाजा तोड़ा, तब भी थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को आवाज सुनाई नहीं दी। इसके बाद घर के अंदर भी कुछ दरवाजों को तोड़ा गया। कुछ दरवाजों के ताले भी तोड़े गए हैं। यानि बदमाशों ने घर के अंदर पहुंचकर करीब 20 ताले तोड़े हैं। इसके बाद ही वारदात को अंजाम दे पाए। घटना को देखकर पुलिस मान रही है कि दो बजे घर में घुसे बदमाशों ने करीब तीन घटे में वारदात की है। सुबह चार बजे बदमाश मकान के अंदर से निकलकर गए हैं।

बेटे की शादी के लिए बनवाई थी ज्वैलरी

जकीउर रहमान सिद्दीकी के बेटे माज उल रहमान का निकाह 30 नवंबर का तय हुआ था। उसी के चलते बहू के लिए ज्वैलरी बनवाकर रखी थी। कुछ ज्वैलरी जकीउर रहमान की पत्नी की भी थी। हालाकि जकीउर रहमान की तबीयत खराब होने की वजह से शादी को कुछ दिन के लिए टाल दिया गया था। लेकिन परिवार के लोग शादी की सभी खरीदारी कर चुके थे। बदमाश शादी के लिए बनाई गई सोने और चादी की सभी ज्वैलरी ले गए।

पुलिस गश्त पर सवाल

रात में होने वाली पुलिस गश्त पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। थाने के सामने भी मकान सुरक्षित नहीं रह गए हैं। ऐसे में बाकी कालोनी में रहने वाले लोगों में भी अरसुरक्षा की भावना बन रही है। पुलिस मान रही है कि जकीउर रहमान से जुड़े ही किसी शख्स ने वारदात कराई है। पुलिस उनके नौकरों और रिश्तेदारों के बारे में जानकारी जुटा रही है। माना जा रहा है कि लिसाड़ीगेट एरिया के बदमाशों ने ही वारदात को अंजाम दिया है।

chat bot
आपका साथी