आत्मदाह का प्रयास करने वाली युवती पहुंची मुख्यमंत्री कार्यालय

खरखौदा के गांव फफूंडा निवासी युवती पूनम शर्मा तालाबों से कब्जा हटाने और गांव में जुआ-सट्टा बंद कराने की मांग को लेकर सुर्खियों में आई थी। पूनम ने सीएम समेत आला अधिकारियों को कार्रवाई न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी। और तय समय पर आत्मदाह का प्रयास किया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:42 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:42 AM (IST)
आत्मदाह का प्रयास करने वाली युवती पहुंची मुख्यमंत्री कार्यालय
आत्मदाह का प्रयास करने वाली युवती पहुंची मुख्यमंत्री कार्यालय

मेरठ, जेएनएन। खरखौदा के गांव फफूंडा निवासी युवती पूनम शर्मा तालाबों से कब्जा हटाने और गांव में जुआ-सट्टा बंद कराने की मांग को लेकर सुर्खियों में आई थी। पूनम ने सीएम समेत आला अधिकारियों को कार्रवाई न होने पर आत्मदाह की चेतावनी दी थी। और तय समय पर आत्मदाह का प्रयास किया था। इसमें युवती के झुलसने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने गांव पहुंचकर तालाब कब्जा मुक्त कराने का आश्वासन दिया था। अधिकारियों से पीड़िता ने कहा था कि उसका मकान भी तालाब में है। सबसे पहले बुलडोजर उसके मकान पर चले, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पांच माह बीत जाने के बाद कार्रवाई न होने पर पीड़िता सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंची और पुलिस-प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया। आरोप है कि गांव में वर्तमान में जुआ सट्टा चल रहा है। साथ ही तालाबों पर अतिक्रमण के मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने बताया कि कब्जेदारों को सत्ता पक्ष के नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। इस कारण पुलिस और प्रशासन नेताओं के दबाव में कार्रवाई नहीं कर रहा है। साथ ही बताया कि आरोपित उसे जाने से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता ने सुरक्षा की मांग की है।

दस झोलाछापों के खिलाफ दी तहरीर : मेरठ जिले में झोलाछापों का मकड़जाल तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार एक्शन मोड में है। एंटी क्वैकरी सेल के प्रभारी डा. सुधीर कुमार ने शिकायतों के आधार पर दस झोलाछापों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए संबंधित थानों में तहरीर दी है।

उन्होंने सोमवार को बृजेंद्र स्वरूप के खिलाफ जेलचुंगी, फिरदोस गांव पिटलोकर सरधना, सुनील कुमार रिठानी, कौसर अली आसिफाबाद परीक्षितगढ़, प्रमोद तोमर शाहपीर गेट लिसाड़ी, अनुज सिरोही गांव समसपुर थाना हस्तिनापुर, फरमान आरटीओ पुल के पास, डालचंद मीनाक्षीपुरम, अजय शर्मा व सुदेश शर्मा सरधना, धर्मेद्र कुमार सुशांत सिटी पर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। वहीं, सरधना में परवीन नर्सिग होम की शहाना परवीन को नोटिस जारी किया है। डा. सुधीर ने बताया कि इन सभी लोगों को तीन-तीन बार नोटिस देकर संबंधित रिकार्ड मांगे गए थे, लेकिन इन्होंने कार्यालय में कागज जमा नहीं किया।

chat bot
आपका साथी