छात्राओं ने कहा-चुप्पी तोड़ो..खुलकर बोलो

मिशन शक्ति अभियान के तहत मेरठ में सोमवार को चाइल्ड लाइन व महिला कल्याण विभाग के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें सरधना के सेंट जोसेफ ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्राएं शामिल हुईं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:55 PM (IST)
छात्राओं ने कहा-चुप्पी तोड़ो..खुलकर बोलो
छात्राओं ने कहा-चुप्पी तोड़ो..खुलकर बोलो

मेरठ, जेएनएन। मिशन शक्ति अभियान के तहत मेरठ में सोमवार को चाइल्ड लाइन व महिला कल्याण विभाग के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें सरधना के सेंट जोसेफ ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्राएं शामिल हुईं।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जनहित फाउंडेशन व चाइल्ड लाइन की निर्देशिका अनिता राणा, जिला समन्वयक महिला एवं बाल कल्याण विभाग नेहा त्यागी व कालेज की प्रधानाचार्य सिस्टर मीना मौजूद रहीं। अनीता राणा ने छात्राओं को गुड टच व बैड टच के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन नंबर 1098 के बारे में भी जानकारी दी। वहीं, छात्राओं से चुप्पी तोड़ो, खुलकर बोलो के नारे लगवा कर भविष्य में सहज होने के लिए कहा गया। जिला समन्वयक नेहा त्यागी ने कई योजनाओं के बारे में बताया। उधर, बालिकाओं ने गुड टच और बैड टच पर एक लघु नाटिका की प्रस्तुति भी दी।

डा. रामेन्द्र बने एसजीपीजी कालेज के प्राचार्य : सरूरपुर क्षेत्र में स्थित एसजीपीजी कालेज में स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति हो गई है। उच्च शिक्षा सेवा आयोग से चयनित होकर आए प्राचार्य ने सोमवार को कालेज में पदभार ग्रहण किया।

सोमवार को प्रोफेसर डा. रामेन्द्र कुमार गुप्ता ने प्राचार्य का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि कालेज को ए ग्रेड में लेना पहली प्राथमिकता होगी। इसके तहत वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 द्वारा संस्तुत सभी गतिविधियों एवं पाठ्यक्रम को महाविद्यालय में लागू कराने, अध्ययन व अध्यापन की प्रक्रिया को सुचारू करने के साथ-साथ कालेज के शैक्षिक स्तर को उच्चस्तर पर संपादित कराने का प्रयास करेंगें। प्रोफेसर डा. रामेन्द्र इससे पूर्व 2019 से मेरठ के एनएएस महाविद्यालय में शिक्षा संकाय में एसोसिएट प्रोफेसर थे। वहीं, जालौन के उरई में 2001 से 2019 तक जीव विज्ञान के प्रोफेसर रहे। देवरिया के मूल से रहने वाले डा. रामेन्द्र कुमार गुप्ता पिछले 34 वर्षों से परिवार के साथ मेरठ में रह रहे हैं।

chat bot
आपका साथी