मेरठ: संचारी रोग नियंत्रण अभियान को मुंह चिढ़ा रहे मवाना में गंदगी से अटे नाले

एक तरफ जागरूकता अभियान और दूसरी तक मवाना के मोहल्ला तिहाई बाइपास समेत कई जगह गंदगी से भरे नाले अभियान को मुंह चिढ़ा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जागरूकता अभियान के साथ नगर पालिका को सफाई पर भी विशेष ध्यान देना होगा।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:29 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:29 PM (IST)
मेरठ: संचारी रोग नियंत्रण अभियान को मुंह चिढ़ा रहे मवाना में गंदगी से अटे नाले
मवाना में गंदगी से पटे नालों की सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा

मेरठ, जेएनएन। संचारी रोग नियंत्रण के लिए मवाना नगर पालिका विशेष सफाई के प्रति जनमानस को जागरूक करने को अभियान चला रही है, वहीं गंदगी से पटे नालों की सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गर्मी शुरू होने के साथ मच्छरों का प्रकोप शुरू हो गया है। ऐसे ही हालत रही तो संक्रामक रोगों से बचाव हो पाना मुश्किल हो जाएगा। 

स्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका संचारी रोग नियंत्रण के लिए गोष्ठी व रैली के माध्मम से लोगों को दिमागी बुखार समेत संक्रमित रोगों से बचाव के क्रम में स्वच्छता के प्रति जागरुक कर रही है। जिसमें लोगों को बताया जा रहा है कि लोग अपने घर व आसपास पानी एकत्र न होने दें, क्योंकि गंदगी से मच्छर पनपता है। जिससे संक्रमक रोग फैलते हैं। इसलिये सफाई का विशेष ध्यान रखें अौर मच्छरों को रोकने के लिए घरों पर खिड़की दरवाजों पर जाली लगवाए और मच्छरदानी का उपयोग करें। एक तरफ जागरुकता अभियान और दूसरी तक मोहल्ला तिहाई बाइपास समेत कई जगह गंदगी से भरें नाले अभियान को मुंह चिढ़ा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जागरूकता अभियान के साथ नगर पालिका को सफाई पर भी विशेष ध्यान देना होगा। नालों की सफाई कराकर मच्छरों के खात्मे के लिए नियमित रूप से कीट नाशक दवाई का छिड़काव भी कराया जाए। तभी संचारी रोग नियंत्रण के लिये चलाया जा रहा जागरुकता अभियान सफल हो पाएगा।

उधर चेयरमैन अय्यूब कालिया का कहना है कि नालों की सफाई का कार्य चल रहा है। सभी नालों की तली झाड़ सफाई करायी जाएगी और कीट नाशक दवाई का भी छिड़काव कराया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी