शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट खुले..पूजा-अर्चना

सरूरपुर के खिवाई कस्बा स्थित माता शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट रविवार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। मंदिर के कपाट खुलने से पूर्व ब्लाक प्रमुख ठा. मनोज चौहान ने मंदिर के द्वार पर फीता काटकर माता के सम्मुख विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:35 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:35 AM (IST)
शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट खुले..पूजा-अर्चना
शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट खुले..पूजा-अर्चना

मेरठ, जेएनएन। सरूरपुर के खिवाई कस्बा स्थित माता शाकंभरी देवी मंदिर के कपाट रविवार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। मंदिर के कपाट खुलने से पूर्व ब्लाक प्रमुख ठा. मनोज चौहान ने मंदिर के द्वार पर फीता काटकर माता के सम्मुख विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की। इस दौरान श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में प्रसाद चढ़ाना शुरू कर दिया। नवरात्र के बाद माता का दरबार पांच दिन तक रात दिन भक्तों के लिए खोल दिए जाते है। मंदिर में आसपास जिलों के साथ पड़ोसी राज्यों से भी श्रद्धालु माता के दरबार में मन्नतें मांगने के लिए आते हैं। इस दौरान मंदिर कमेटी अध्यक्ष राजेंद्र चौहान के साथ मुनेंद्र शर्मा उर्फ टिकू, सचिन, नीरज शर्मा के साथ मंदिर कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

भजन संध्या का लिया आनंद : मवाना रोड पंचवटी कालोनी स्थित आभा मानव मंदिर के अंत: वासियों ने रविवार को भजन संध्या का आनंद लिया। आर्ट आफ लिविंग द्वारा आयोजित कार्यक्रम का आरंभ गणेश वंदना से हुआ। गुरु मेरी पूजा, गुरु गोविंद, अंबे चरण कमल हैं तेरे, शिव शंभू महादेवा भजन गाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। विनीता अग्रवाल, विपुल, मंजरी गुप्ता, सुरेश चंद गोविल, आभा गोविल मौजूद रहे।

नौ कुंडीय यज्ञ में अर्पित की आहुतियां : कल्याण नगर गायत्री शक्तिपीठ की टोली ने रविवार की सुबह कलश यात्रा निकाली। गायत्री मंत्र का जाप करते हुए टोली क्षेत्र के विभिन्न मार्गो से गुजरी। इसके बाद दोपहर को नौ कुंडीय गायत्री यज्ञ में लोगों ने आस्था भाव से भाग लिया। वक्ताओं ने यज्ञ के महत्व और गायत्री परिवार के सेवा कार्यो पर प्रकाश डाला। आगामी तीन माह में 24 स्थानों पर पांच कुंडीय यज्ञों का आयोजन होगा।

chat bot
आपका साथी