चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम..प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ की निदा

मवाना में आईएमए के चिकित्सकों ने कोविड महामारी के दौरान देशभर में विभिन्न स्थानों पर चिकित्सकों से अभद्रता व उनके प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ के विरोध में शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर काम किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:47 PM (IST)
चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम..प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ की निदा
चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम..प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ की निदा

मेरठ, जेएनएन। मवाना में आईएमए के चिकित्सकों ने कोविड महामारी के दौरान देशभर में विभिन्न स्थानों पर चिकित्सकों से अभद्रता व उनके प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ के विरोध में शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर काम किया। इस दौरान बैठक में इस तरह की घटना की तीव्र निदा की गई और सुरक्षा के प्रबंध की मांग की।

आईएमए के शाखा सचिव डा.एमडी शर्मा ने बताया कि आईएमए के डाक्टरों ने कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का उपचार किया है, लेकिन उसके बावजूद विभिन्न स्थानों पर चिकित्सकों से अभद्रता और उनके बहुत से प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ की गई। संगठन के राष्ट्रीय आह्वान पर शुक्रवार को विरोध स्वरूप आईएमए से जुड़े चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर काम किया है। इस दौरान बैठक भी आयोजित की गई, जिसमें उक्त कृत्य की घोर निदा की गई है। साथ ही कहा गया है कि चिकित्सक रात दिन मरीजों का उपचार करते हैं और उनके साथ ऐसा व्यवहार न किया जाए, जो बहुत अत्यधिक अशोभनीय है। चिकित्सकों ने प्रधानमंत्री से सुरक्षा के प्रबंध किये जाने की मांग उठाई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि चिकित्सा पेशे से जुड़े लोगों के प्रति आमलोगों में सकारात्मक नजरिया बना रहना चाहिए, क्योंकि कोरोना महामारी जैसे समय में भी डाक्टर लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान कर परवाह किए बिना रातदिन एक किए रहते हैं।

बैठक में ये रहे मौजूद : बैठक में आईएमए शाखा सचिव डा.एमडी शर्मा, अध्यक्ष डा.प्रदीप, अशोक जैन, सुधीर त्यागी, अजयवीर गर्ग, संजय वीर गर्ग, अनिल खन्ना, पीयूष शर्मा आदि चिकित्सक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी