कमिश्नर ने भेजा सीएम को पत्र, इनर रिंग रोड बनवा दीजिए यह मेरठ के लिए जरूरी है

शहर में इनर रिंग रोड से जाम की समस्या का निदान किया जा सकता है। इनर रिंग रोड के लिए पिछले 15 वर्षों से प्रयास भी किए जा रहे हैं लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। अब कमिश्नर ने मुख्यमंत्री मुख्य सचिव को पत्र भेजकर मांग की है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 07:30 AM (IST)
कमिश्नर ने भेजा सीएम को पत्र, इनर रिंग रोड बनवा दीजिए यह मेरठ के लिए जरूरी है
शहर में इनर रिंग रोड के लिए 15 वर्षों से प्रयास हो रहे हैं।

मेरठ, जेएनएन। इनर रिंग रोड से शहर की जाम की समस्या का निदान किया जा सकता है। इनर रिंग रोड के लिए पिछले 15 वर्षों से प्रयास भी किए जा रहे हैं लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने इसके निर्माण के लिए शासन के माध्यम से एनएचएआइ अध्यक्ष तथा केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री को पत्र भेजकर मांग की थी। लेकिन उसका आज तक जवाब नहीं मिला है। कमिश्नर ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी को पत्र भेजकर इनर रिंग रोड का निर्माण कराने की मांग की है।

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल तथा प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी नितिन रमेश गोकर्ण को भेजे पत्र में बताया कि मेरठ शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सितंबर 2019 में एनएचएआइ अध्यक्ष को पत्र भेजकर इनर रिंग रोड के निर्माण की मांग की गई थी। जबकि उप मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से यह मांग की थी। लेकिन इस संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी नहीं मिल पा रही है।

कमिश्नर ने बताया है कि विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों से आने वाले वाहन शहर के भीतर से गुजरते हैं। जिससे शहर जाम रहता है। प्रदूषण की समस्या भी बनी रहती है। इनर रिंग रोड के माध्यम से सभी राजमार्गों को आपस में जोड़ा जा सकेगा। जिससे यात्रियों को सुविधा के साथ साथ समय की भी बचत होगी। उन्होंने इनर रिंग रोड के निर्माण की मांग की है।

chat bot
आपका साथी