कमिश्नर ने किया दो कोविड अस्पतालों का निरीक्षण

मेऱठ जेएनएन। शासन ने प्रत्येक जनपद में कोरोना पीड़ित लोगों के चार लेवल के लिए अलग अलग अस्पता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 10:00 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 10:00 AM (IST)
कमिश्नर ने किया दो कोविड अस्पतालों का निरीक्षण
कमिश्नर ने किया दो कोविड अस्पतालों का निरीक्षण

मेऱठ, जेएनएन। शासन ने प्रत्येक जनपद में कोरोना पीड़ित लोगों के चार लेवल के लिए अलग अलग अस्पताल स्थापित करने और उनमें ज्यादा से ज्यादा बेड की व्यवस्था करने का आदेश दिया है। मेरठ में इन प्रयासों का शनिवार को कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने डएम और सीएमओ के साथ निरीक्षण किया। श्रीराम कालेज की व्यवस्थाओं से कमिश्नर संतुष्ट नजर आईं जबकि महावीर आयुर्वेदिक कालेज में उन्होंने सुधार के निर्देश दिए।

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने बताया कि शासन ने प्रत्येक जनपद को चारों लेवल के अस्पतालों में बेड उपलब्ध करने का लक्ष्य दिया है। शनिवार को नए कोविड केयर सेन्टर (एल-1 अतिरिक्त चिकित्सालय) बनाए जा रहे दो निजी चिकित्सालयों का निरक्षण किया गया। श्रीराम आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज, दिल्ली बाईपास रोड में 100 बेड के वार्ड की स्थापना की गई है। यहां व्यवस्था संतोषजनक मिली। उन्होंने यहां निगरानी के लिए आवश्यकतानुसार सीसीटीवी कैमरे तथा अन्य सुरक्षा अन्य व्यवस्थाएं कराने का निर्देश दिया। मेरठ-सरधना मार्ग स्थित श्री महावीर आयुर्वेदिक कालेज का में केयर सेंटर की स्थापना अभी की जा रही है। यहां भी 100 बेड की क्षमता होगी। कमिश्नर ने अस्पताल के पूरे भवन को सैनिटाइज कराने, समुचित साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द यहां 100 बेड और उपचार से संबंधित सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएं।

देहरादून बाईपास पर सर्विस रोड निर्माण शुरू

मेरठ : दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्य तेजी से पूरा करने को शनिवार को परतापुर तिराहे पर सर्विस रोड का निर्माण शुरू किया गया। देहरादून बाईपास पर करीब 500 मीटर दूर तक सर्विस रोड बनेगी। इसके पूरा होने के बाद दोनों तरफ के वाहन इस रोड से गुजरेंगे, जबकि बाईपास के बीच का हिस्सा बंद कर दिया जाएगा।

परतापुर तिराहे पर जिला प्रशासन ने कार्य करने की अनुमति दी है। ऐसे में मिट्टीभराव, पुलिया निर्माण, रेलवे ओवरब्रिज से संबंधित कार्य व अंडरपास के नजदीक आरआइ वॉल का काम शुरू हुआ। साथ ही अच्छरौंडा, काशी, सैदपुर गांवों की ओर भी एक्सप्रेस-वे के कार्य ने गति पकड़ी है। गाजियाबाद क्षेत्र में काम पहले ही शुरू है, जिससे उस क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन शिफ्टिग का कार्य पहले ही पूरा कर लिया गया था। एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविद कुमार ने बताया कि जल्द ही कार्य तेजी से शुरू हो जाएगा। जैसे ही बाहर के श्रमिक को लाने की अनुमति मिलेगी कार्य में और प्रगति दिखाई देगी।

chat bot
आपका साथी