पूर्व के अधिकारियों ने रोकी थी काली नदी की सफाई : सत्यवीर त्यागी

भावनपुर में काली नदी की साफ-सफाई के लिए शुरू किए गए अभियान का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को किठौर विधायक व कमिश्नर मेरठ-परीक्षितगढ़ रोड स्थित गांवडी गांव के पास पहुंचे। यहां विधायक ने पूर्व के अधिकारियों को काली नदी की सफाई को बाधित करने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:18 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:18 AM (IST)
पूर्व के अधिकारियों ने रोकी थी काली नदी की सफाई : सत्यवीर त्यागी
पूर्व के अधिकारियों ने रोकी थी काली नदी की सफाई : सत्यवीर त्यागी

मेरठ, जेएनएन। भावनपुर में काली नदी की साफ-सफाई के लिए शुरू किए गए अभियान का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को किठौर विधायक व कमिश्नर मेरठ-परीक्षितगढ़ रोड स्थित गांवडी गांव के पास पहुंचे। यहां विधायक ने पूर्व के अधिकारियों को काली नदी की सफाई को बाधित करने का आरोप लगाया। साथ ही नदी किनारे पर पौधा रोपण कर पर्यावरण की अलख भी जगाई।

किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने कहा कि मैंने कई बार काली नदी की सफाई को लेकर विधानसभा में मुद्दा उठाया था। सफाई अभियान शुरू भी हुआ, लेकिन पूरी तरह से सफाई नहीं हो पाई थी। पूर्व के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से काली नदी की सफाई काम रोक दिया गया था। लेकिन अब कमिश्नर व अन्य अधिकारियों के सहयोग से काली नदी को दोबारा जीवन देने का कार्य शुरू हो गया है। कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि नदी हमारी मां के समान है। नदियों की स्वच्छता के लिए संकल्प लेकर कार्य शुरू किया गया है। भूगर्भ जल स्तर पर हमारी गलियों के कारण काफी नीचे चला गया है, अब हमें अपनी भूल का सुधारना होगा। इस दौरान नदी के किनारों पर विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण कर पर्यावरण की अलख जगाई। इस दौरान डीडीओ दिग्विजय नाथ तिवारी, ब्लाक प्रमुख कौशल चौहान, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य व क्षेत्रीय अध्यक्ष हरवीर पाल आदि भी मौजूद रहे।

सीएचसी का किया निरीक्षण : किठौर विधायक सत्यवीर त्यागी ने काली नदी का निरीक्षण करने के बाद भावनपुर सीएचसी का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान यहां गंदगी देखकर विधायक ने नाराजगी जताई और व्यवस्था में सुधार करने के लिए निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी