PGT Exam: आज फिर ट्रैफिक पुलिस की परीक्षा, शहर में होंगे 40 हजार परीक्षार्थी, जाम बनेगा चुनौती

PGT Exam मेरठ में आज जाम से रूबरू होना ही पड़ेगा। टीजीटी की परीक्षा के चलते हजारों लोग शहर में रहेंगे। शनिवार रात से ही परीक्षार्थी और स्वजन पहुंचने लगे थे। आज ट्रैफिक पुलिस के लिए चुनौती होगी। हालांकि अतिरिक्‍त पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।

Prem Dutt BhattSun, 19 Sep 2021 09:00 AM (IST)
शहर में परीक्षा के चलते एक बार फिर जाम के हालात बन सकते हैं।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में ट्रैफिक पुलिस के लिए जाम लगातार चुनौती बना हुआ है। हाल ही में हुई परीक्षा के दौरान भी व्यवस्था फेल हो गई थी। अब रविवार को पीजीटी की परीक्षा है, जिसमें हजारों परीक्षार्थी प्रदेश से आएंगे। शनिवार रात से ही आमद शुरू हो गई थी। ऐसे में एक बार फिर ट्रैफिक पुलिस की भी परीक्षा है, वह लोगों को जाम से निजात दिला सके।

88 परीक्षा केंद्र बनाए गए

तमाम प्रयासों के बाद भी जाम का झाम लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहा है। दिल्ली रोड पर तो ऐसा कोई दिन ही आता होगा, जब रफ्तार पर ब्रेक ना लगते हों। विशेष कार्य दिवस में तो हकीकत सबके सामने होती है। रविवार को लोक सेवा आयोग की महिला-पुरुष प्रवक्ता प्रारंभिक परीक्षा है। इसके लिए शहर में 88 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पूरे प्रदेश से 40 हजार परीक्षार्थी मौजूद रहेंगे। शनिवार रात से भी बड़ी और उनके संख्या में परीक्षार्थी और स्वजन शहर में पहुंचने शुरू हो गए थे। सड़कों पर उपस्थिति दिखाई देने लगी थी। रोडवेज बस स्टैंड के आसपास के होटल भी फुल हो गए थे। इसको देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने भी व्यवस्था कर ली है। सभी केंद्रों के बाहर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही मौजूद रहेंगे। साथ ही थाना पुलिस भी तैनात रहेगी। इसके अलावा पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त फोर्स लिया गया है।

दिल्ली रोड पर रहेगा फोकस

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली रोड पर विशेष फोकस रहेगा। रैपिड के चलते एक जगह रूट डायवर्जन है, जबकि कई जगहों पर मार्ग संकरा है। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात रहने के लिए कहा गया है। वह खुद भी फील्ड में ही रहेंगे। लोगों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

इनका कहना है

परीक्षा केंद्रों के आसपास ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। वह खुद भी फील्ड में ही रहेंगे। दिल्ली रोड पर जाम ना लगे, इस पर विशेष नजर रखी जाएगी। इसके लिए ही पुलिस लाइन से 70 कर्मचारी की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई जाएगी।

- जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.