पेपर आउट करने वाले गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शामली जिले के बुटराड़ी गांव से टीईटी का पेपर लीक करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार किए हैं। उनका एक साथी भाग गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:24 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:24 AM (IST)
पेपर आउट करने वाले गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार
पेपर आउट करने वाले गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार

मेरठ, जेएनएन। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने शामली जिले के बुटराड़ी गांव से टीईटी का पेपर लीक करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार किए हैं। उनका एक साथी भाग गया। आरोपितों के पास से टीईटी पेपर की फोटो कापी भी मिली है। पेपर को मथुरा से शनिवार रात पाच लाख रुपये में खरीदना बताया गया है। पेपर मथुरा में किससे खरीदा था। इसकी पड़ताल के लिए एसटीएफ की टीम लगी है। एसटीएफ की गिरफ्त में आए तीनों आरोपित खेती करते हैं। उधर, बुलंदशहर में सुबह से ही इंटरनेट मीडिया पर पेपर वायरल हो रहा था। वहां के अधिकारियों का कहना है कि यह दूसरे जिले से वायरल हुआ था।

रिजर्व पुलिस लाइन में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में सीओ ब्रिजेश सिंह ने बताया कि शनिवार रात शामली के बुटराड़ी गांव से एक अज्ञात व्यक्ति की काल आई थी। कालर ने बताया कि रविवार को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का पेपर अभ्यर्थियों को 50 से 60 हजार रुपये में पढ़ाया जा रहा है। एसटीएफ टीम ने देर रात बुटराड़ी गांव से अभ्यर्थियों को पेपर पढ़ाते हुए रवि पंवार पुत्र विनोद सिंह निवासी नाला गांव थाना कांधला, शामली, मनीष उर्फ मोनू पुत्र देवेंद्र मलिक निवासी झाल गांव थाना कोतवाली शामली और धर्मेद्र पुत्र कुंवर पाल निवासी बुटराड़ी गांव थाना कोतवाली शामली को गिरफ्तार कर लिया। उनका चौथा साथी बबलू उर्फ अजय निवासी नाला गांव भाग गया। आरोपितों ने बताया कि बबलू उर्फ अजय शनिवार को पेपर मथुरा से पाच लाख में खरीदकर लाया था। पेपर मथुरा के किसी सेंटर से ही लीक किया गया है। एसटीएफ इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने तीनों आरोपितों के खिलाफ कोतवाली शामली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया। सीओ ने बताया कि बबलू की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि पेपर कहां से लीक हुआ था। एसटीएफ की टीम मथुरा में पेपर लीक कराने वालों की तलाश में लग गई है।

पेपर, कार और 17 हजार रुपये बरामद

आरोपितों के पास से एक कार, टीईटी का पेपर, 17 हजार की नकदी और तीन मोबाइल मिले हैं। आरोपितों के मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर एसटीएफ को कुछ अभ्यर्थियों व अन्य लोगों के बारे में जानकारी भी मिली है। जिनकी पड़ताल की जा रही है।

chat bot
आपका साथी