मोदीपुरम से बेगमपुल तक टेंपो चालकों की गुंडई, मनमर्जी वसूल रहे किराया

मेरठ में टेंपों चालकों की मनमानी ।
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 02:18 PM (IST) Author: Taruna Tayal

मेरठ, जेएनएन। मोदीपुरम से बेगमपुल के बीच चलने वाले टेंपो चालक सवारियों से मनमर्जी का किराया वसूल रहे हैं। विरोध करने पर टेंपो चालक सवारियों से गाली गलौज करने के साथ मारपीट तक कर देते हैं। शुक्रवार सुबह भी सवारी दो युवकों को किराया अधिक न देने पर मारपीट की है। टेंपो चालकों की गुंडई के खिलाफ पीड़ित लोगों ने पल्लवपुरम पुलिस से शिकायत की है।

यह है मामला

मोदीपुरम हाईवे स्थित एटूजेड कालोनी के पास से बेगमपुल तक टेंपो आते जाते हैं। लॉकडाउन से पहले तक मोदीपुरम से बेगमपुल तक प्रति सवारी दस रुपये था। मगर, लॉकडाउन के बाद से यह किराया 15 से 20 रुपये तक वसूला जा रहा है। किसी भी सवारी का किराया तय नहीं है। जो सवारी तय किराया न लेने का विरोध करते हैं तो उनके साथ मारपीट तक की जाती है। टेंपो में डीजे की तर्ज पर तेज आवाज में गाने बजते हैं। जिन टेंपुओं में महिला, युवती सवारी बैठी रहती हैं, उन टेंपो में तेज आवाज के गाने बजाते हैं। एक टेंपो में चालक के अलावा दो-दो कंडक्टर तक सवार होते हैं। पल्लवपुरम निवासी मनीष, सुभाष, आरिफ, अक्षय, मनवीर, बीना शर्मा, ओमवीरी रोज अपने काम पर टेंपो से जाते हैं। टेंपो चालकों की मनमानी के खिलाफ इन लोगों ने पल्लवपुरम पुलिस से शिकायत की है। थानाध्यक्ष दिग्विजय नाथ शाही का कहना है कि टेंपो चालकों के खिलाफ चेकिंग कराकर कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना को टेंपो से मिल रही दावत

नियम के अनुसार टेंपो सात सीटर में आरटीओ से पास है। वहीं कोरोना महामारी की वजह से स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने टेंपो में चार से अधिक सवारी न बैठाने के निर्देश दे रखे हैं। मगर, लापरवाह टेंपो चालक दस-दस सवारी बैठाते हैं। जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा मंडरा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.